Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live:पिंडवाड़ा आबू क्षेत्र का 67.10 प्रतिशत रहा मतदान, पढ़ें हर अपडेट यहां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2221557

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live:पिंडवाड़ा आबू क्षेत्र का 67.10 प्रतिशत रहा मतदान, पढ़ें हर अपडेट यहां

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live Phase 2: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे में आज टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा , कोटा और झालावाड़ -बारां सीट पर वोटिंग हुई.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 Live Phase 2 Voting: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के मतदान आज, 26 अप्रैल को समाप्त हो गए, जिसके परिणाम 4 जून को आएंगे. पहले चरण में 12 सीटों पर मतदान हुआ था और दूसरे चरण में बची 13 सीटों पर वोटिंग समाप्त हुई. दूसरे चरण में 2.80 करोड़ वोटर्स 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया. इसके लिए कुल 28,756 पोलिंग बूथ बनाए गए थे, जहां सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग हुई. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

26 April 2024
19:36 PM

माउंट आबू के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया हुई संपंन्न 
माउंट आबू के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर 68.3 प्रतिशत हुआ मतदान 
मतदाताओं ने लंबी - लंबी कतारों में  लगकर निभाई अपनी भागीदारी 
प्रदेश के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र शेर गांव में हुआ 54 .62 प्रतिशत मतदान 
वही माउंट आबू के ग्रामीण क्षेत्र ओरिया बूथ पर सर्वाधिक 83.30 प्रतिशत रहा मतदान 

19:34 PM

लोकसभा चुनाव-2024
राजस्थान में दो चरणों में 25 संसदीय सीट पर वोटिंग खत्म
दूसरे चरण में 13 सीट पर 152 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में हुई कैद.
28 हजार 758 पोलिंग बूथ पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक हुई वोटिंग.
मतदान का समय समाप्त होने के साथ पोलिंग बूथ के गेट हुए बंद.
मतदान के अंतिम समय तक वोटर पहुंचे मतदान केंद्रों पर.
अब 4 जून को EVM खुलने का साथ होगा हार-जीत का फैसला.
पहले चरण में 114 प्रत्याशियों की किस्मत 19 अप्रैल को हो चुकी कैद.
पहले चरण में 12 सीट पर हुई थी 58.28% वोटिंग.
2019 में 13 सीट पर हुआ था 67.75 फीसदी मतदान

18:36 PM

Rajasthan News Live:
मंत्री संजय शर्मा के पथरी का ऑपरेशन

वन मंत्री संजय शर्मा के आज एसएमएस अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी में स्टोन का ऑपरेशन किया गया. यूरोलॉजी hod डॉक्टर शिवम प्रियदर्शी ने यह ऑपरेशन किया. उन्होंने बताया कि उनके किडनी में स्टोन थी. अब वह बिल्कुल स्वस्थ है. एक-दो दिन बाद में उन्हें यहां से छुट्टी दी जाएगी.

18:30 PM

Rajasthan News Live:
एसएमएस अस्पताल में पिछले 10 दिनों से भर्ती सीएम भजनलाल शर्मा की माताजी गोमती देवी को आज डिस्चार्ज कर दिया गया है. पिछले दिनो सीएम भजन लाल शर्मा की माताजी को सांस लेने में तकलीफ के चलते एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां पर मेडिकल आईसीयू में उनका उपचार चल रहा था. इस दौरान सीएम भजन लाल शर्मा ने भी उनसे एसएमएस अस्पताल में पहुंचकर मुलाकात की थी. अब स्वास्थ्य ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

18:09 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live:
राजस्थान में दो चरणों में 25 संसदीय सीट पर वोटिंग खत्म.
आज दूसरे चरण में 13 सीट पर 152 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद.
28 हजार 758 पोलिंग बूथ पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग.
मतदान का समय समाप्त होने के साथ पोलिंग बूथ के गेट बंद.
मतदान के अंतिम समय तक वोटर पहुंचे मतदान केंद्रों पर.
अब 4 मई को EVM खुलने का साथ होगा होगा हार-जीत का फैसला.
पहले चरण में 114 प्रत्याशियों की किस्मत 19 अप्रैल को हो चुकी कैद.
पहले चरण में 12 सीट पर हुई थी 58.28% वोटिंग.
2019 में 13 सीट पर हुआ था 67.75 फीसदी मतदान.

16:54 PM

Rajasthan News Live:

16:21 PM

Rajasthan News Live:

16:13 PM

Rajasthan News Live: फर्जी मतदान की शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी पहुंचे बहतेंड,हंगामा कर मतदान बंद करवाया

टोंक सवाई माधोपुर से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया आज मतदान के दौरान दोपहर 3 के बाद मलारना डूंगर उपखंड के बहतेड़ गांव के मतदान केंद्र पर पहुंचे.जहां उन्होंने अपने बाउंसरों के साथ बूथ नम्बर 16 में घुस गये.इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी ने वोट देने के लिए कतार में खड़ी महिलाओं की खुद ही आईडी चेक करना शुरू कर दिया .इस दौरान एक महिला के पास निर्वाचन विभाग द्वारा जारी मतदाता पर्ची तो थी, लेकिन इसके अतिरिक्त और कोई पहचान पत्र नहीं था.इस पर जौनपुरिया ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए मतदान रुकवा दिया.मतदान केंद्र के अंदर ही बैठ गए.हालांकि जांच के बाद उक्त महिला का वोट डलवा दिया गया.उधर बीजेपी प्रत्याशी के बाउंसरों के साथ अंदर घुसने पर एतराज जताते हुए प्रशासन को शिकायत की.

16:10 PM

Rajasthan News Live: 
 राजस्थान के कोटा में मतदान करने आ रहे मतदाताओं का वाहन पलटा.जानकारी के मुताबिक श्योपुर से मतदान करने झोपड़िया आ रहे थे मतदाता.लोडिंग वाहन में सवार थे करीब 10 मतदाता.चालक का संतुलन बिगड़ने से मेगा हाइवे पर पलटा वाहन.मोहन, सविता, निर्मला, कन्हैया, जगदीश व देशराज हुए घायल.घायलों को पहुंचाया गया जिला अस्पताल.

 

16:07 PM

Rajasthan News Live: जयपुर एयरपोर्ट पर बम की सूचना

जयपुर एयरपोर्ट पर बम की सूचना दोपहर 12 बजे एयरपोर्ट अथॉरिटी को ईमेल से मिला धमकी.इसके बाद पुलिस को दी गई इसकी सूचना.सूचना पर बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वाड सहित अन्य जांच एजेंसी पहुंची एयरपोर्ट,हालांकि जांच के दौरान अब तक नहीं मिली कोई भी संदिग्ध वस्तु,पूर्व में भी दो बार इसी तरह से मेल के जरिए दी जा चुकी बम की धमकी.fallback

16:04 PM

Rajasthan News Live: 
राजस्थान के अनूपगढ़ में खड़े ट्रक में क्रूजर ने टक्कर मार दी,जिसमें क्रूजर सवार 6 जनों की मौत हो गई और  1 महिला की हालत गम्भीर बताई जा रही है.हादसे के बादक्रूजर के चालक और एक महिला को अनूपगढ़ CHC पहुचाया ,अनूपगढ़ के गांव खोखरावाली और सलेमपुरा के बीच हुआ हादसा.

15:32 PM

Rajasthan News Live: विकलांग जोड़े ने किया मतदान 

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: कपासन के बूथ क्रमांक 146 पर विकलांग जोड़ा वोट डालने पहुंचा. गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में बने बूथ पर विकलांग राजेन्द्र प्रजापत ट्राई स्कूटी पर पत्नी रामकणी  प्रजापत के साथ पहुंचे. दम्पति ने अंगूली पर लगी अमीट स्याही दिखाते हुए वोट डालने की खुशी का इजहार किया. कपासन निवासी विकलांग राजेन्द्र प्रजापत खनिज विभाग निम्बाहेड़ा में असिस्टेंट प्रोग्रामर के पद पर सेवारत है.

fallback
15:27 PM

Rajasthan News Live: थुम्बली में वोटिंग बंद का मामला

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बाड़मेर के थुम्बली में 1 घंटे से वोटिंग बंद है बायतू विधायक हरीश चौधरी थुम्बली पहुंचे. बूथ के आगे हरीश चौधरी धरने पर बैठे और चुनाव को बायकॉट करने का ऐलान किया. कांग्रेस बूथ एजेंट व महिलाओं के साथ मारपीट के बाद हालात बिगड़े है. निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों पर मारपीट करने का आरोप है.

 
15:10 PM

Rajasthan News Live: नव दंपति ने किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बूंदी जिले में दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण जारी है. नव दंपति ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. पार्ट नंबर 56 जिला उद्योग केंद्र में मतदान किया.

fallback

 
14:50 PM

Rajasthan News Live:  पोकरण शहर के बूथ संख्या 100 में उपजा विवाद
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: जैसलमेर के पोकरण शहर के बूथ संख्या 100 में फर्जी मतदान को लेकर बड़ा विवाद हो गया. बूथ एजेंट व मतदाता के बीच जमकर हाथापाई हुई. हाथापाई के दौरान बूथ स्थल पर हड़कंप मच गया. एजेंट गोपाल जोशी, एडवोकेट धर्मेंद्र बिस्सा के बीच हाथापाई हुई. सामाजिक कार्यकर्ता आशीष जोशी, नारायण रंगा ने बीच बचाव किया. पुलिस दल ने भी समझाइश करवाकर मामला शांत करवाया. शहर के मंगलपुरा विद्यालय स्थित बूथ का मामला है. 

14:35 PM

Rajasthan News Live: वैवाहिक बंधन में बंधने से पहले मतदान करने पहुंची आरती 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: नागौर के मेड़ता की बेटी आरती गहलोत ने आज वैवाहिक बंधन में बंधने से पहले लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाते हुए लोकसभा चुनाव में अपना पहला मतदान किया. 

14:20 PM

Rajasthan News Live: दिन चढ़ने के साथ सुस्त हुई मतदान की रफ्तार
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेर में दिन चढ़ने के साथ मतदान की रफ्तार सुस्त हो गई है. पारा चढ़ने के साथ गर्म हवाएं चल रही है. ऐसे में अधिकांश मतदान केंद्रों पर सन्नाटा छाया हुआ है. 

13:58 PM

Rajasthan News Live: रविन्द्र सिंह भाटी के भाई के घूमने पर पुलिस ने लगाई पाबंदी 

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: जैसलमेर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट जारी कर बाड़मेर जैसलमेर के निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी के भाई पर जैसलमेर में घूमने पर पाबंदी लगा दी है. 

 

13:45 PM

Rajasthan News Live: मसूदा में महिलाओं ने किया मतदान का बहिष्कार 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेर के मसूदा में पीने के पानी की समस्या को लेकर देवमंगरी बूथ पर महिलाओं ने मतदान का बहिष्कार किया. साथ ही मौके पर पहुंचे प्रशासन को सुनाई खरी खोटी सुनाई. हालांकि, बाद में समझाइश के बाद महिलाएं वोट देने के लिए घरों से निकली. 

13:35 PM

Rajasthan News Live: देवपुरिया में सुबह ने नहीं पड़ा एक भी वोट 

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बारां के अटरू क्षेत्र के केरवालिया ग्राम पंचायत के देवपुरिया में इस बार भी ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. बता दें कि इस मतदान केंद्र पर कुल  400 मतदाता है, जिनमें से एक भी मतदाता यहां मत डालने नहीं पहुंचा. यहां के ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी प्रशासन को सड़क की मांग को लेकर सचेत किया था, मगर प्रशासन ने आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया. जिससे सभी ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर मतदान का बहिष्कार प्रातः से कर रखा है.

 
13:22 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर 1 बजे तक 40.39 फीसदी मतदान

fallback

12:59 PM

Rajasthan News Live: एक ही परिवार की 4 पीढियों के 33 मतदाताओं ने किया मतदान
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत गडा झुमझी के मतदान केंद्र राउप्रावि छतरपुरा भाग संख्या 68 पर एक ही परिवार के 4 पीढियों के 33 मतदाताओं ने एक साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने-अपने मताधिकार का उपयोग किया. 100 वर्ष से अधिक आयु के पूजा खुमजी के पांच पुत्रों का परिवार है जिसमें पूजा खुमजी स्वयं के साथ सोहन पूंजा , शिवराम सोहन , ऋतिक शिवराम ने चार पीढियों का प्रतिनिधित्व करते हुए परिवार के 33 मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचे. 

fallback

12:46 PM

Rajasthan News Live: मां का फर्ज निभाने के साथ निभाया मतदान का कर्तव्य
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: राजसमंद के मेड़ता रोड के राजकीय विद्यालय में स्थित मतदान केंद्र से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है. एक मां अपने 2 माह के मासूम के साथ मतदान करने पहुंची. 

fallback

12:32 PM

Rajasthan News Live: अजमेर में खुलेआम उड़ रही नियमों की धज्जियां 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेज लोकसभा चुनाव में खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ रही है. मनाही के बाद भी वोटिंक बूथ के अंदर मतदाता मोबाइल लेकर जा रहे हैं. 

fallback

12:17 PM

Rajasthan News Live: मतदान करने पहुंचा दूल्हा 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: टोंक के निवाई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों में हलचल बढ़ने लगी है. इस दौरान ढाणी जमात स्कूल में दूल्हे ने अपने मत का प्रयोग किया. दूल्हे को मतदान करता देख लोगों ने दूल्हे के साथ फोटो खिंचवाई. वहीं, पुलिस प्रशासन का मतदान केंद्रों पर भारी जाब्ता देखा जा रहा है. 

12:10 PM

Rajasthan News Live: आदिवासी ग्रामीण महिलाओं में मतदान का भारी उत्साह

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: उदयपुर के झाड़ोल में आदिवासी ग्रामीण महिलाओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रसूताओं ने मतदान के लिए छुट्टी करवाई. PHC ढीमड़ी पर 24 घंटे पहले ही प्रसव हुआ था. सभी झाड़ोल के खरडिया मतदान बूथ पर मतदान करेंगी.

fallback

 
11:52 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: 13 लोकसभा सीटों पर 11 बजे तक 26.84 फीसदी मतदान

fallback

11:43 AM

Rajasthan News Live: केसरपुरा गांव के ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: झालावाड़ जिले के पिड़ावा क्षेत्र के केसरपुरा गांव के ग्रामीणों ने पेयजल की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया है. सुबह से अभी तक एक भी ग्रामीण मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा है. ग्रामीण गांव के चौपाल पर इकट्ठे होकर अपनी मांगों पर डटे हुए हैं. ग्रामीणों ने कहा है कि जब तक उनके गांव में पेयजल नहीं आएगा तब तक वो वोट नहीं करेंगे. 

11:29 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: भीलवाड़ा में ट्रांसजेंडरों ने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया.

fallback

11:16 AM

Rajasthan News Live: पिता, पुत्र और पोती ने एक साथ किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: जालोर के भाग संख्या 40 सांकड़ में मतदाताओं का जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. पिता, पुत्र और पोती ने एक साथ मतदान करने के बाद सेल्फी ली. 

fallback

 

11:13 AM

Ajmer Lok Sabha Chunav: 105 साल की दाखा देवी ने किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: केकड़ी में 105 साल की दाखा देवी ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया. उन्होंने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 54 खाण्डरा गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

fallback

11:03 AM

Rajasthan News Live: सांसद मदन राठौर ने किया मतदान 

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: राज्यसभा सांसद मदन राठौर ने सुमेरपुर के आश्रय स्थल, बस स्टैंड रोड पर स्थित बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

 
10:58 AM

Rajasthan News Live: 3 पीढ़ियों के मतदाताओं ने एक साथ किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेर के केकड़ी में 3 पीढ़ियों के मतदाताओं ने एक साथ मतदान किया. 93 वर्षीय रामरतन न्याति और धर्मपत्नी 90 वर्षीय शांति देवी न्याति ने बूथ नंबर 147 पर मतदान किया. साथ में बेटा और नाती ने भी मतदान किया. 

fallback

10:52 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बारां के किशनगंज के आदर्श बूथ पर बॉस थुनी सहरिया स्वांग नृत्य हुआ.

fallback

10:35 AM

Rajasthan News Live: 1 दबाओ, चाहे 2, वोट जा रहा था 6 नंबर पर....
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: कोटा के ब्रजराज पुरा, चितौडा का नोहरा मतदान केंद्र पर मॉक पोल के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई. सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू होने पर वार्ड 34 के बूथ नंबर 90 पर ईवीएम में 1 नम्बर दबाओ चाहे 2 नम्बर वोट 6 नम्बर पर जा रहा था. मौके पर मौजूद राजनेतिक पार्टियों के पोलिंग एजेंटों ने ईवीएम चैक की थी. गड़बड़ी पाएं जाने पर तत्काल ईवीएम बदली गई. 

10:29 AM

Rajasthan News Live: हरनावदाशाहजी के मतदान केंद्र की अनोखी तस्वीर 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बारां के हरनावदाशाहजी के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंची महिला के नौनिहाल की पालना झूलाकर देखभाल करती दिखी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका. 

fallback

 

10:16 AM

Rajasthan News Live: डेगाना विधायक ने किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: नागौर के डेगाना विधायक अजय सिंह किलक ने मतदान किया. साथ गी मतदाताओं से भी मतदान करने की अपील की. 

fallback

10:03 AM

Rajsamand Lok Sabha Chunav: किशनगढ़ के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: किशनगढ़ में मतदान को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है. किशनगढ़ विधानसभा के बूथों पर भारी भीड़ नजर आ रही है. लोकतंत्र के महापर्व पर महिलाओं में भी जबरदस्त उत्साह नजर आया. मतदान केन्द्र के बाहर महिला मतदाताओं की कतार लगी है. 

fallback

 

09:55 AM

Rajasthan News Live: ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के इंद्रा विहार में मतदान किया. नागर पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे. उन्होंने लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की. 

fallback

09:50 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: राजस्थान की 13 लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 11.78 % मतदान हुआ. 

fallback

09:35 AM

Rajasthan News Live: सुरक्षाकर्मी द्वारा मतदाताओं से अभ्रद्र व्यवहार करने का मामला

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: सिरोही जिले के पिंडवाड़ा के रोहिड़ा थाना क्षेत्र के मांडवाड़ा देव बूथ संख्या 135 से सुरक्षाकर्मी द्वारा मतदाताओं से अभ्रद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मतदान के दौरान लोगों से लाइन में सही से खड़ा रहने के लिए कहा था. इसी दौरान सुरक्षाकर्मी द्वारा मतदाताओं को धक्का लगा. मतदाताओं ने कुछ समय के लिए मतदान का बहिष्कार किया था. हालांकि पुलिस की समझाइश व सुरक्षाकर्मी को वहां से हटाने के बाद मतदान फिर से शुरू हुआ. 

09:27 AM

Ajmer Lok Sabha Chunav: सरस डेयरी की छाछ की थैली बांटना किया बंद
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: अजमेर के बिजयनगर पालिका क्षेत्र के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय कृषि मंडी के सामने बांटी जा रही सरस डेयरी की छाछ की थैली अब नहीं बांटी जा रही है.  बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी सरस डेयरी के अध्यक्ष है. 

09:15 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: बीजेपी नेता ओम माथुर ने अपने पैतृक गांव स्थित बूथ पर मतदान किया. 

fallback

 

09:05 AM

Chittorgarh Lok Sabha Chunav: सीपी जोशी ने परिवार के साथ किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने परिवार के साथ मतदान किया. मतदान के बाद सीपी जोशी बोले- मतदान को लेकर लोगों में उत्साह है. जोशी ने मतदाताओं से अपील की कि राष्ट्र हित में अपने मत का प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि आपके एक वोट से देश का सर्वांगीण विकास हो सकता है, देश मजबूत हो सकता है....

fallback

08:59 AM

Rajasthan News Live: काग्रेंस प्रत्याशी उर्मिला जैन ने किया मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: झालावाड़-बारां से काग्रेंस प्रत्याशी उर्मिला जैन भाया ने बटावदा विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला. 

08:52 AM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रदेशवासियों के लिए संदेश

08:50 AM

Rajasthan News Live: झाड़ोल/उदयपुर जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने किया मतदान

fallback

08:45 AM

Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में होंगी शामिल 

Rajasthan News Live: जयपुर के झोटवाड़ा स्थित श्री मंगलेश्वर महादेव मंदिर वैष्णव विहार नांगल जैसा बोहरा में सुबह 11.20 बजे श्री राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है, जिसमें उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी भी शामिल होंगी. इसके बाद दोपहर 12 बजे डिप्टी सीएम का गर्ल्स कॉलेज विद्याधर नगर सेक्टर 4 में विजिट कार्यक्रम है. 

 
08:39 AM

Ajmer Lok Sabha Chunav: खुलेआम उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: मतदान केंद्र में महिला मतदाताओं को सरस डेयरी की छाछ की थैली बांटी जा रही है. बिजयनगर पालिका क्षेत्र के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय कृषि मंडी के सामने की घटना है. बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी सरस डेयरी के अध्यक्ष है. ऐसे में ये नियमों का उल्लंघन है. 

08:10 AM

Bhilwara Lok Sabha Chunav: महिला सुरक्षा कर्मी की लापरवाही
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: मांडलगढ़ के होडा गाँव के पोलिंग बूथ नम्बर 151 पर महिला सुरक्षा कर्मी की लापरवाही सामने आई हैं. ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन चलाने में व्यस्त दिखी. वहीं मतदाता बेरोकटोक बूथ के अंदर मतदान करने आ जा रहे थे.

fallback

08:05 AM

Banswara Lok Sabha Chunav: डूंगरपुर के 1026 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: डूंगरपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर सुबह 7 बजते ही मतदान शुरू हो चुका है. डूंगरपुर जिले में उदयपुर और  बांसवाड़ा लोकसभा सीट के लिए 1026 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है, जहां 10 लाख 69 हजार से ज्यादा वोटर्स मतदान करेंगे. गर्मी के मौसम के चलते सुबह होते ही मतदाता वोट करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच गए और अपना वोट किया. वही, दिन बढ़ने के साथ ही मतदाताओं की भीड़ बढ़ेगी. वहीं, मतदान को लेकर पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. 

07:57 AM

Jalore Lok Sabha Chunav: भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी ने डाला वोट 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: जालौर सिरोही लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी ने अपने गांव सिरोही जिले के वाडेली गांव में मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया. 

fallback

07:53 AM

Rajsamand Lok Sabha Chunav: आदर्श मतदान केंद्र पर आकर्षक व्यवथाएं
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: आदर्श मतदान केंद्र सुरजपोल में आकर्षक व्यवथाएं की गई है. किड्स प्ले एरिया, सेल्फी प्वाइंट, हेल्प डेस्क बनाए गए है. पूरे मतदान केंद्र को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. 

fallback

07:47 AM

Tonk Sawai Madhopur Lok Sabha Chunav: टोंक में 11 लाख से ज्यादा मतदाता 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: टोंक के 1134 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज 11 लाख 22 हजार 195 मतदाता वोट करेंगे. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. 

07:40 AM

Barmer Lok Sabha Chunav: चौहटन में बूथ संख्या 34 एवं 35 में शुरू नहीं हुआ मतदान
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: चौहटन में बूथ संख्या 34 एवं 35 में वीवीपैट मशीन के फंक्शन शुरू नहीं करने के कारण मतदान प्रक्रिया समय पर शुरू नहीं हो पाई, जिससे बूथ पर लंबी कतारें लगी है. मतदान दल के कार्मिक ईवीएम और वीवीपैट मशीन को ठीक करने का प्रयास कर रहे है. 

 

07:35 AM

Udaipur Lok Sabha Chunav: राजसमंद प्रत्याशी महिमा सिंह ने डाला वोट 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. उदयपुर के राजकीय जगदीश चौक बालिका माध्यमिक विद्यालय में मतदान करने मेवाड़ पूर्व राज परिवार के सदस्य और नाथद्वारा से विधायक विश्व राशि में मेवाड़ अपनी पत्नी और राजसमंद प्रत्याशी महिमा सिंह के साथ मतदान करने पहुंचे. विश्व राज और महिमा सिंह ने लोगों के साथ लाइन में खड़े होकर अपना वोट कास्ट किया. इस मौके पर राजसमंद प्रत्याशी महिमा सिंह ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान लोगों का अपार समर्थन मिलने का दावा किया. महिमा सिंह अपनी जीत के प्रति आस्वस्थ दिखाई दी. उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट कास्ट करने की भी अपील की.

fallback

 

07:28 AM

Jalore Lok Sabha Chunav: पूर्व राज्यमंत्री सुखराम ने डाला वोट
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने बूथ नम्बर 81A पर 7 बजे अपना वोट डाला. बोहरा जांवतराज जीतमल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केरिया के बूथ नम्बर 81A पर मतदान किया. उन्होंने कहा कि जो सबसे पहले मतदान करता है, वो पहले ही रहता है, फर्स्ट ही रहता है...

 

07:18 AM

Jalore Lok Sabha Chunav: मतदान केंद्रों के बाहर लगी कतारें
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: सिरोही जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी मतदाताओ में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्र पर लाइन लगना शुरू हो गई है और लोग अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं. 

06:57 AM

Banswara Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी  
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी के बांसवाड़ा लोकसभा प्रत्याशी मतदान से पहले मंदिर पहुंचे. महेंद्रजीत सिंह मालवीय भैरव जी मंदिर पहुंचे और भगवान भैरव जी की विशेष पूजा अर्चना की. पूजा के बाद मतदान केंद्र के लिए रवाना हुए. 

fallback

06:54 AM

Barmer Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी  
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज होगा. मतदान को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है. मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी है. 7 बजे से मतदान शुरू होगा. बाड़मेर बालोतरा के 20 लाख मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 

 

06:46 AM

Chittorgarh Lok Sabha Chunav: सीपी जोशी करेंगे मतदान 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रत्याशी सीपी जोशी सुबह सवा 7 बजे सेंती स्थित सामुदायिक भवन बूथ केंद्र  नंबर 147 में मतदान करेंगे. मतदान से पूर्व सवा 6 बजे श्रीकृष्णधाम सांवलिया मंदिर जाकर दर्शन करेंगे. 

06:21 AM

Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान के इन 13 लोकसभा सीटों पर मतदान आज 
Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: आज दूसरे चरण में टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा , कोटा और झालावाड़ -बारां सीट के लिए सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. 

 

Trending news