World Cycle Day: आज विश्व साइकिल दिवस,राजस्थान समेत झुंझुनूं में निकली रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1722817

World Cycle Day: आज विश्व साइकिल दिवस,राजस्थान समेत झुंझुनूं में निकली रैली

World Cycle Day: आज विश्व साइकिल दिवस है, साइकल जितनी पर्यावरण के फायदे मंद है, उतनी ही जेब के लिए किफायती. इसीक्रम में शनिवार को साइकल डे पर राजस्थान समेत झुंझुंनूं में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. यहां साइकल जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया.

 

World Cycle Day:  आज विश्व साइकिल दिवस,राजस्थान समेत झुंझुनूं में निकली रैली

World Cycle Day: झुंझुनूं में विश्व साइकिल दिवस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया गया. शहीद स्मारक पर जिला कलेक्टर डॉ.खुशाल यादव ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

साइकिल रैली शहीद स्मारक से रोडवेज बस स्टैंड शहीद कर्नल जेपी जानू स्कूल होते हुए गांधी चौक पहुंची. साइकिल रैली में चिकित्सा विभाग के अधिकारी कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारियों सहित शहर के लोगों ने भाग लेकर आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया.

साइकल चलाना है लाभदायक
 सीएमएचओ डॉ राजकुमार डांगी ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा रन फॉर हेल्थ कार्यक्रम के तहत विश्व साइकिल दिवस पर साइकिल रैली का आयोजन किया गया है, साइकिल से स्वास्थ्य के लिए एक्सरसाइज करने को लेकर जागरूकता के तहत रैली का आयोजन किया गया है. दिन में 45 मिनट साइकिल चलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और दिनचर्या में भी बदलाव होगा.प्रतिदिन साइक्लिंग करेंगे तो इससे मधुमेह व कैंसर जैसी बीमारियों से निजात मिलेगी व तनाव भी कम होगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान सरकार साथ देगी तो बुझेगी 4 लाख से अधिक घरों की प्यास, 4623 करोड़ रुपए स्वीकृत, एमपी राजोरिया बोले डीपीआर तैयार

 

Trending news