नागालैंड से गांजे की सप्लाई, सात राज्यों को क्रास कर पहुंचा था राजस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1271694

नागालैंड से गांजे की सप्लाई, सात राज्यों को क्रास कर पहुंचा था राजस्थान

 राजस्थान में गांजे की कीमत 12 से 13 हजार रूपए किलो आसानी से मिल सकती है. इस चार गुना पैसे के चक्कर में नागालैंड से गांजा लाकर राजस्थान में सप्लाई हो रहा था.

नागालैंड से गांजे की सप्लाई, सात राज्यों को क्रास कर पहुंचा था राजस्थान

Jhunjhunu : राजस्थान के झुंझुनूं के पचेरी कलां में करीब ढाई हजार किलोमीटर दूर से अवैध गांजा लेकर पहुंचे एक तस्कर को पुलिस ने पकड़ा. डीएसटी झुंझुनूं और जयपुर की सीआईडी सीबी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर पकड़ा. 

दरअसल गांजा तस्कर कई दिनों से सीआईडी सीबी की रडार पर था. जिसका पीछा करते करते जयपुर की सीआईडी सीबी की टीम भी झुंझुनूं तक पहुंच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक मारीगांव आसाम निवासी 33 वर्षीय अमित सुतारधर काफी दिनों से गांजा तस्करी का काम करता है. जिसका इनपुट जयपुर सीआईडी सीबी को मिला हुआ था.

अवैध गांजे की एक खेप लेकर अमित सुतारधर डीमापुर नागालैंड से रवाना हुआ. जो नागालैंड से दिल्ली तक रेलगाड़ी में सफर करके पहुंचा. वहीं दिल्ली से झुंझुनूं के लिए प्राइवेट बस में बैठा. लगातार वो जयपुर सीआईडी सीबी की रडार पर था. प्राइवेट बस देर रात को ज्यों ही राजस्थान के झुंझुनूं में प्रवेश की. उसी वक्त पचेरी कलां थाने के सामने नाकाबंदी कर बस को रूकवाया गया.  जिसमें आरोपी अमित बैठा हुआ था. जिसके पास एक बैग भी था.

आरोपी के पास मिले बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 55 किलो करीब अवैध गांजा मिला. आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ये माल वो उदयपुरवाटी में पहुंचाने के लिए आया था. जिसे लेकर भी पुलिस जांच में जुट गई है.

कोटपूतली में करता था सप्लाई
सूत्रों की मानें तो अमित काफी दिनों से राजस्थान में गांजा सप्लाई कर रहा है. हालांकि पुलिस जांच में ऐसी कोई पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन सूत्र बताते है कि कोटपूतली इलाके में वो गांजा सप्लाई करता था. जिसका इनपुट झुंझुनूं डीएसटी के पास था. झुंझुनूं डीएसटी ने ये इनपुट जयपुर सीआईडी सीबी के साथ साझा किया था. जिसके बाद जयपुर सीआईडी सीबी इसके पीछे लग गई थी. लेकिन इस बार अमित सप्लाई देने झुंझुनूं ही पहुंच गया तो डीएसटी ने जयपुर सीआईडी सीबी के साथ आरोपी को धर दबोचा.

चार गुना महंगा बिकता है गांजा
बताया जा रहा है कि डीमापुर गांजे की खेती का बड़ा केंद्र है. यही वजह से वहां पर गांजा आसानी से 3-4 हजार रूपए किलो में मिल जाता है. इस माल को चार गुना कीमत में बेचने के लिए गांजे की तस्करी कर राजस्थान पहुंचाया जाता है. राजस्थान में गांजे की कीमत 12 से 13 हजार रूपए किलो आसानी से मिल सकती है. इस चार गुना पैसे के चक्कर में अमित काफी दिनों से राजस्थान में गांजा सप्लाई कर रहा था. हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है कि वह काफी दिनों से सप्लाई कर रहा था या फिर पहली मर्तबा ही सप्लाई कर रहा था. यह सब जांच का विषय है.

सात राज्यों से होते हुए आठवें राज्य पहुंचा राजस्थान
आरोपी नागालैंड से राजस्थान तक सात राज्यों से होते हुए आठवें राज्य राजस्थान पहुंचा। लेकिन कहीं पकड़ में नहीं आया। कारण यह है कि उसने नागालैंड से दिल्ली तक का सफर रेलगाड़ी में और फिर दिल्ली से राजस्थान तक का सफर बस में तय किया। नागालैंड से माल लेकर चलने के बाद वह आसाम, पश्चिम बंगाल, बिहार, यूपी होते हुए दिल्ली पहुंचा। इसके बाद दिल्ली से रवाना होकर बस से हरियाणा को क्रॉस कर राजस्थान तक पहुंचा।

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

झुंझुनूं की खबरों को लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Chaksu : पौधों की आड़ में ट्रक से डेढ़ करोड़ का गांजा जब्त

Trending news