जैसलमेर कलेक्टर बोले- किसानों के आर्थिक एवं कृषि विकास में सहकारिता की महत्ती भूमिका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2097549

जैसलमेर कलेक्टर बोले- किसानों के आर्थिक एवं कृषि विकास में सहकारिता की महत्ती भूमिका

दी जैसलमेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड जैसलमेर की 27 वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन जिला परिषद के सभागार में प्रशासक एवं जिला कलक्टर प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुआ.

जैसलमेर कलेक्टर बोले- किसानों के आर्थिक एवं कृषि विकास में सहकारिता की महत्ती भूमिका

Jaisalmer News: दी जैसलमेर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड जैसलमेर की 27 वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन जिला परिषद के सभागार में प्रशासक एवं जिला कलक्टर प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुआ. इस मौके पर प्रबंध निदेशक, केन्द्रीय सहकारी बैंक जैसलमेर जगदीश कुमार सुथार, उप रजिस्ट्रार मोहम्मद रफीेक के साथ ही ग्राम सेवा सहकारी समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं अन्य समिति सदस्यगण उपस्थित थे.

बैंक प्रशासक एवं जिला कलक्टर प्रताप सिंह ने आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों के आर्थिक एवं कृषि विकास में सहकारिता की महत्ती भूमिका है इसलिए हम सबका दायित्व हैं कि बैंक के आर्थिक विकास के लिए सक्रिय सहयोग प्रदान कर उसको मजबूत बनाना है ताकि किसानों को सहकारिता के माध्यम से हर संम्भव सहयोग मिले.

वार्षिक प्रतिवेदन की प्रस्तुती दी

प्रबंध निदेशक, जगदीश सुथार ने बैंक की 27 वीं वार्षिक आमसभा में सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए वर्ष 2022-23 का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया एवं बताया कि बैंक ने वर्ष 2022-23 में 10.05 लाख रुपए का लाभ अर्जित किया है. उन्होंने बैंक द्वारा की गई ऋण वसूली की जानकारी दी एवं बताया कि वर्ष 2023-24 में जिले के कृषकों को 43200 लाख रुपए के अल्पकालीन कृषि मौसमी ऋण, कृषि कार्यो के लिये 7166 लाख रुपये के मध्यकालीन ऋण तथा अकृषि कार्यो के लिए 1662 लाख रुपये के ऋण उपलब्ध कराने की प्रस्तावित कार्ययोजना है. इसके साथ ही वर्ष 2023-24 के लिये 69600 लाख रुपये की कार्यशील पूंजी के लक्ष्य निर्धारित किए गये है.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, निरीक्षण में जुटा खान विभाग

Trending news