Top 10 Rajasthan News: अमित शाह का जोधपुर दौरा आज, समर्थन मूल्य पर सरसों-चना की खरीद करेगा राजफैड, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2183357

Top 10 Rajasthan News: अमित शाह का जोधपुर दौरा आज, समर्थन मूल्य पर सरसों-चना की खरीद करेगा राजफैड, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News 1 April 2024: राजस्थान में आज का दिन कई मायनों में खास हो सकता है. आज यहां कई बड़ी पॉलिटिकल हैप्पेनिंग्स हो सकती हैं. लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी के चाणक्य अमित शाह राजस्थान दौरे पर हैं, तो वहीं, राजफैड समर्थन मूल्य पर सरसों और चना की खरीद करेगा. 

Rajasthan top 10 Breaking

Top 10 Rajasthan News 1 April 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां एड़ी-चोटी का जोरी लगा रही हैं. आज बीजेपी के चाणक्य अमित शाह जोधपुर दौरे पर रहेंगे. अमित शाह के बाद पीएम मोदी का दो अप्रैल को दौरा रहेगा. वहीं, राजस्थान उत्सव के तहत बीकानेर हाउस में राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट मैले का आयोजन किया जाएगा. एक जगह पर पढ़िए राजस्थान की आज की 10 बड़ी खबरें.

1- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे जोधपुर. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राजस्थान सह प्रभारी विजया राहटकर पहुंचे जोधपुर, विशेष विमान से पहुंचे जोधपुर, एयरपोर्ट एयरपोर्ट पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की अगुवाई, पाली प्रत्याशी पी चौधरी, पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी, शहर विधायक अतुल भंसाली, सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी ने किया स्वागत, भाजपा पदाधिकारियों ने किया स्वागत, जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जीत का देंगे मूल मंत्र, एयरपोर्ट से श्रीराम इंटरनेशनल होटल के लिए होंगे रवाना.

2- राजस्थान उत्सव के तहत बीकानेर हाउस में राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट मेले का आयोजन. राजस्थान दिवस पर राजस्थानी कलाकारों द्वारा विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम 6 बजे से होगा.

3- Jaisalmer: आज से भारतीय वायु सेना का 'गगन शक्ति युद्धाभ्यास', पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में गरजेंगे राफेल, सुखोई 30, जागुआर, दस दिनों तक पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास.

4- राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में सिर्फ सियासी गर्मी ही नहीं बल्कि बल्कि मौसम की गर्मी से भी मतदाताओं का सामना होगा. चुनाव आयोग 2023 में हुए विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी मिशन 75 का टारगेट लेकर चल रहा है, लेकिन गर्मी तेज रहने के कारण मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं, हालांकि अप्रैल माह में प्रदेश में चुनाव आयोग ने गर्मी और लू को देखते हुए पहल की है.

5- लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने राजस्थान में शंखनाद कर दिया है. राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के काम, कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर फिर से सरकार बनाने का दावा किया. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि किसी को मन में गलफहमी शंका नहीं पालनी है, मेरी गारंटी है हम 25 की 25 सीट जीत रहे हैं.

6- परिवहन विभाग में सोमवार से नई शुरुआत, अब स्मार्ट कार्ड पर नहीं मिलेंगे ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीयन प्रमाण पत्र, केवल ऑनलाइन फॉर्मेट में मोबाइल में डाउनलोड कर सकेंगे, अवकाश के बावजूद परिवहन कार्यालय खोले जाएंगे.

7- राजस्थान में आज से उपज की खरीद शुरू होगी. समर्थन मूल्य पर सरसों और चना की खरीद करेगा राजफैड. सरसों-चने के 520-520 कुल 1040 खरीद केन्द्र बनाए गए. 22 मार्च से शुरू हो गए हैं किसानों के लिए ऑनलाइन पंजीयन. चना खरीद का 4.52, सरसों का 14.58 लाख मीट्रिक टन लक्ष्य,सरसों का समर्थन मूल्य 5650,चने का 5440 रुपए प्रति क्विंटल.

8- राजस्थान में पिछले 15 दिनों से ज्यादा समय से मौसम लगातार एक के बाद एक नए रंग दिखा रहा है. पूरा मार्च का महीना गुजर गया लेकिन हर दिन मौसम में कोई न कोई बदलाव देखने को जरूर मिला. कहीं दिन में अचानक धूप छा जाती तो सुबह शाम के मौसम में हल्की ठंडक महसूस की गई तो वहीं, एक तरफ जहां कुछ जिलों में अंगारे बरसे तो दूसरी तरफ कुछ जिलों में बारिश ने लोगों को राहत भी दी.

 

9- Jaipur- राजधानी में नहीं थम रहे हिट एंड रन के मामले. जनता कॉलोनी का बताया जा रहा घटनाक्रम, तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार ने मारी बाइक और स्कूटी सवार युवकों को टक्कर, हादसे में बाइक और स्कूटी सवार तीन युवक हुए गंभीर रूप से घायल, घायलों को कराया गया एसएमएस अस्पताल में भर्ती, कार के नीचे स्कूटी फंसने के बावजूद कई मीटर तक घसीटता हुआ ले गया चालक, हादसे के बाद मौके से कार लेकर फरार हुआ आरोपी, चालक अयूब ने कराया आदर्श नगर थाने में मामला दर्ज.

10- जोधपुर ग्रामीण की अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई. जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में जिला विशेष टीम 19 लाख रुपये बाजार मूल्य की 3.800 किलोग्राम अवैध अफीम दूध जब्त अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते हुए जेलप्रहरी और सीआरपीएफ का जवान गिरफ्तार.

Trending news