Jaipur News: प्रागपुरा थाने के बाहर धरने पर बैठे साधु-संत, मूर्तियों को खंडित कर ले जाने के मामले में कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2136747

Jaipur News: प्रागपुरा थाने के बाहर धरने पर बैठे साधु-संत, मूर्तियों को खंडित कर ले जाने के मामले में कार्रवाई की मांग

Kotputli News: एक सप्ताह पूर्व भांकरी गांव में स्थित गंगादास जी और फूफाबाजी बड़ा मंदिर से मूर्तियों को खंडित कर ले जाने के मामले में मंदिर महंत गिरधर दास महाराज ने प्रागपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसी को लेकर वह साधु समाज के साथ शुक्रवार को धरने पर भी बैठे थे. 

Kotputli Protest Zee Rajasthan

Rajasthan News: कोटपूतली- बहरोड़ जिले के विराटनगर क्षेत्र के अंतर्गत प्रागपुरा थाना के भांकरी गांव में स्थित गंगादास जी और फूफाबाजी बड़ा मंदिर में एक सप्ताह पूर्व भगवान की मूर्ति खंडित कर पिकअप वाहन में ले जाने का मामले को लेकर मंदिर महंत गिरधरदास महाराज सहित साधु संतों व विभिन्न संगठनों ने प्रागपुरा थाना परिसर के बाहर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया. हालांकि, पुलिस ने आश्वासन देते हुए धरना खत्म करवा दिया, लेकिन साधु-संतों का कहना है कि यदि आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई, तो हम आमरण अनशन पर बैठेंगे. 

अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मामले को लेकर महंत गिरधरदास महाराज ने बताया कि हम 40 वर्षों से मंदिर महंत हैं. महंत ने प्रागपुरा थाने में मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि मैं करीब 6 महीनों से महायज्ञ आदि में गया हुआ था. मेरे पीछे से कोई दूसरा महंत आकर मंदिर में रहने लगा और उसने असामाजिक तत्वों से मिलकर मंदिर मे भगवान की मूर्ति को खंडित कर पिकअप में लोड कर ले गया. इस मामले को लेकर मंदिर महंत गिरधरदास महाराज सहित साधु संतों व विभिन्न संगठनों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने के बाहर बैठ कर धरना प्रदर्शन किया. 

आमरण अनशन की दी चेतावनी 
धरने की सूचना पर पहुंचे प्रागपुरा थाना प्रभारी राजेश मीणा ने धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों से समझाइश करने का प्रयास किया और उन्हें जल्द कार्रवाई करने आश्वासन दिया, जिसके बाद धरना प्रदर्शन बंद हुआ. प्रागपुरा थाना प्रभारी राजेश मीणा ने कहा कि मामला दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. अभी मामले में जांच जारी है. जल्दी ही इसका खुलासा किया जाएगा. वहीं, साधुओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समय से उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो साधू समाज आमरण अनशन पर बैठेगा. साथ ही उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी समर्थन की मांग की है.  

ये भी पढ़ें- Sikar News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के विरोध में सड़कों पर उतरे शिक्षक

Trending news