Rajasthan Weather Update: 25 अप्रैल के फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, 19 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219499

Rajasthan Weather Update: 25 अप्रैल के फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, 19 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम एक बार फिर पलटने वाला है. ऐसे में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों में बादल गरजन, आंधी के साथ बारिश को लेकर चेतावनी दी है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार करवट बदल रहा है. एक तरफ जहां प्रदेश में गर्मी पड़ रही है. वहीं, दूसरी ओर एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से बारिश का दौर चल रहा है. इसी के चलते एक बार फिर आने वाले 2 दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे मौसम एक बार फि बदल सकता है. 

इस दौरान मेघगर्जन, बारिश के साथ आंधी देखने को मिल सकती है. हालांकि 24-25 अप्रैल को मौसम शुष्क बने रहने ही संभावना है लेकिन कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश भी हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक,  25 अप्रैल बुधवार को जयपुर, कोटा, उदयपुर के इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई है लेकिन पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. 

वहीं, गुरूवार को डूंगरपुर, बीकानेर, झालावाड़, प्रतापगढ़, चूरू, बांसवाड़ा, बारां, गंगानगर, हनुमानगढ़ में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके अलावा 26 अप्रैल को उदयपुर, कोटा, जोधपुर, जयपुर और बीकानेर में बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, 25 अप्रैल की रात एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसके चलते 26 अप्रैल को प्रदेश के 19 जिलों हनुमानगढ़, जैसलमेर, बांसवाड़ा, नागौर, गंगानगर, बारां, अलवर, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, सीकर, बीकानेर और चूरू में  मेघ गर्जन के साथ आंधी बारिश का अलर्ट जारी है. इसके साथ ही तेज  हवाएं भी चल सकती हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 48 घंटों में अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान1-2 डिग्री बढ़ सकता है. जोधपुर, कोटा में 25-26 अप्रैल को अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री के आसपास रह सकता है. इसके अलावा 25 अप्रैल के बाद तापमान में 1से 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. 

अगर बीते 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी दर्ज हुई है. इस दौरान सबसे अधिक पारा बाड़मेर में 40.7 डिग्री रहा. 

यह भी पढ़ेंः क्या आपको पता है कैसे हुआ था पवन पुत्र हनुमान जी का जन्म?

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो मंदिर, जहां दर्शन करने से स्टूडेंट्स हो जाते हैं पास और लग जाती है नौकरी

Trending news