Rajasthan Weather Update:राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव,इन इलाकों में मेघ गर्जन के साथ होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2203613

Rajasthan Weather Update:राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव,इन इलाकों में मेघ गर्जन के साथ होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 12 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है.जिसके चलते राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली है.प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 12 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है.जिसके चलते राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली है.प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है.जिस कारण तापमान में नमी महसूस हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टी देखने को मिल रही है.विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के बीकानेर सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.विभाग ने एक सेटेलाइट पिक्चर जारी कर बताया कि  बीकानेर, जोधपुर, जयपुर संभाग के कई हिस्सों में मेघगर्जन बारिश का दौर जारी है.

प्रदेश में आज मौसम शुष्क है.राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में जैसे-जयपुर, अजमेर, टोंक अलवर, जोधपुर, पाली, जैसलमेर, चूरू, सीकर, नागौर, बीकानेर, झुंझुनूं, भरतपुर आदि के आस-पास बादलों के गरजन के साथ बारिश की संभावना है.मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर बताया है कि घगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहें.पेड़ों के नीचे खड़े ना हों. 

अप्रैल के महीने में पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ती है,तो वहीं इस बार राजस्थान में वह मनजर अभी देखने को नहीं मिल रहा है.दरअसल,राजस्थाम में लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है,जिसे राजस्थान के तापमान में शुष्कता बनी हुई है.विभाग ने 18,19 अप्रैल को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की आशंका जताई है.

राजस्थान में दो तरफा मौसम देखने को मिल रहा है.प्रदेश के कुछ हिस्सों में भिषण गर्मी का आलम भी देखने को मिल रहा है.प्रदेश में पिछले 24 घंटों की बात करे तो बाड़मेर का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री दर्ज हुआ,जो सबसे अधिक तापमान में गिना जाता है.विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों के येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Road Accident:रविवार बना काल!अनियंत्रित होकर दो जगह पलटी बस,दो दर्जन से अधिक लोग घायल

Trending news