Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2231006
photoDetails1rajasthan

Jaipur News: शिवविलास होटल की लॉन्ड्री में लगी आग, 12 कर्मियों का घुटा दम, एक घायल

Jaipur News: आमेर थाना क्षेत्र के कूकस स्थित शिवविलास होटल की लॉन्ड्री में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. आग को बुझाने के दौरान होटल का एक कर्मचारी के दम घुटने से घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, कूकस स्थित शिवविलास होटल की लॉन्ड्री में अचानक आग लग गई, जिससे होटल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया होटल के कमरों ठहरे देशी-विदेशी पर्यटक खुले मैदान की ओर दौड़े. 

 

होटल प्रशासन की लापरवाही सामने आई

1/4
होटल प्रशासन की लापरवाही सामने आई

लॉन्ड्री में 12 कर्मचारियों के फंसने की सूचना से होटल अधिकारियों और प्रशासन के हाथ पैर फूल गए. इस आगजनी से होटल प्रशासन की लापरवाही सामने आई. जानकारी के मुताबिक, होटल के पीछे की तरफ अंडरग्राउंड में लॉन्ड्री है जिसमें लॉन्ड्री संबंधी कार्य किया जाता है. होटल की लॉन्ड्री में एग्जोटस और फायर सिस्टम संबंधी उपकरण नहीं होने से समय पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

 

बड़ा हादसा हो सकता था

2/4
बड़ा हादसा हो सकता था

आमेर थाना पुलिस समय पर नहीं पहुंचता तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. बेसमेंट में धुआं भरने के कारण ही होटल लॉन्ड्री के 12 कर्मचारी फंस गए जिसमें सूरज कर्मी की हालत ख़राब हो गई. होटल की छवि ख़राब ना हो घायल कर्मी को अस्पताल नहीं ले गए होटल में प्राथमिक उपचार दिया.

 

कांच तोड़कर आग में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला

3/4
कांच तोड़कर आग में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला

इस दौरान आमेर पुलिस ने तत्परता दिखाते जान पर खेलते होटल कर्मचारी सूरज के साथ मिलकर कांच तोड़कर आग में फंसे 12 होटल कर्मचारी को बाहर निकाला. इसी दौरान पुलिस की सूचना पर आमेर से 4 गाड़ियों ने 4 फेरे लगाकर करीब 2 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

 

मीडिया के साथ अभद्रता

4/4
मीडिया के साथ अभद्रता

आगजनी की ख़बर को कवर करने पहुंचे कुछ मीडिया कर्मियों के साथ होटल मैनेजर महेश शर्मा और उसके साथियों ने मीडिया के साथ अभद्रता और धक्का मुक्की की गई और उनके मोबाइल छीन कर फ़ोटो डिलीट कर दिया और मोबाइल तोड़ दिया और बदसलूकी की गई.