Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2105944
photoDetails1rajasthan

Weather Update: मौसम में हो रहे बदलाव से लोगों को सर्दी के टॉर्चर से मिली राहत, पूर्वी राजस्थान में शीतलहर की स्थिति बरकरार

Rajasthan Weather Update 12 february: राजस्थान में  लगातार न्यूनतम तामपान में वृद्दि हो रही है पर शीतलहर के चलते ठिठुरन कम नहीं हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार 12 फरवरी की शाम को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिससे अगले दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना हैं. हालांकि मौसम  विभाग ने बारिश की संभावना से इनकार किया या है. 

sunny day

1/6
sunny day

मौसम में हो रहे बदलाव से लोगों को सर्दी के टॉर्चर से काफी राहत मिली हुई है. दिन की धूप से लोगों में राहत है तो वही न्यून्तम तापमान में भी हल्का उछाल दर्ज की किया है, जिससे लोगों को काफी रहात है. 

western disturbance

2/6
western disturbance

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 12 फरवरी की शाम को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिससे अगले दिन आसमान में बादल डेरा जमा सकते हैं.

 

northern plains Temperature

3/6
northern plains Temperature

 उत्तरी मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच है. क्षेत्र के कुछ हिस्सों में यह सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है.

भारतीय मौसम विभाग

4/6
भारतीय मौसम विभाग

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. 

minimum temperature rise

5/6
minimum temperature rise

अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा.  वहीं अगले 5 दिनों के दौरान मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है।

पूर्वी राजस्थान

6/6
पूर्वी राजस्थान

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 12 फरवरी, 2024 को  पूर्वी राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रहने  की संभावना जताई गई है.  लेकिन हांड कंपा देने वाली ठंड की विदाई लगभग हो चुकी है.