RBSE Board Result 2024:जल्द खत्म होगा इंतजार,जाने कब बोर्ड जारी कर सकता है परिणाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2247739

RBSE Board Result 2024:जल्द खत्म होगा इंतजार,जाने कब बोर्ड जारी कर सकता है परिणाम

RBSE Board Result 2024:राजस्थान माध्यमिक बोर्ड के रिजल्ट अधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर घोषित किया जायेगा.इस साल राजस्थान में लगभग 20 लाख बच्चों ने RBSE के परीक्षा में भाग लिया है.

RBSE 10th 12th Result 2024

RBSE Board Result 2024:राजस्थान माध्यमिक बोर्ड 10वीं 12वीं परिणाम को लेकर छात्रों को बसबरी से इंतजार है.CBSE बोर्ड के रिजल्ट के बाद से ही छात्रों की RBSE के रिजल्ट को लेकर इंतजार है.

राजस्थान माध्यमिक बोर्ड के रिजल्ट अधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर घोषित किया जायेगा.इस साल राजस्थान में लगभग 20 लाख बच्चों ने RBSE के परीक्षा में भाग लिया है.वहीं 20 लाख छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी रिजल्ट का इंतजार है.कुछ मिडिया रिपोर्ट की माने तो RBSE के रिजल्ट कर यानी 15 मई को आकते है,जिसको लेकर आज नोटिफिकेशन भी बोर्ड जारी कर सकता है.

ऐसे तमाम खबरों के बीच छात्र RBSE के अधिकारिक बेवसाइट पर जाकर सहीं डेट का पता कर सकते हैं.राजस्थान माध्यमिक बोर्ड के रिजल्ट जानने के लिए बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं. 

इस साल पूरे राज्य में RBSE कक्षा 10वीं के लिए लगभग 10 लाख बच्चों ने परीक्षा दिया है,तो वहीं दूसरी तरफ 12वीं कक्षा के परीक्षा में 9 लाख छात्रों ने भाग लिया है.छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड तैयार रखें.RBSE के रिजल्ट चेक करने के लिए उन्हें लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में रोल नंबर/अन्य डिटेल्स का उपयोग करना होगा. 

ऐसे चेक करें स्कोर

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.

आरबीएसई कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा.

अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें.

अब रिजल्ट चेक करें और उसकी एक प्रति अपने पास रखें.

यह भी पढ़ें:Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के इन 8 जिलों के लोग, आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें:पढ़ाते-पढ़ाते शिक्षक पर चढ़ा प्यार का खुमार,12वीं की छात्रा को लेकर हुआ फरार

यह भी पढ़ें:जमीन विवाद को लेकर कॉन्स्टेबल की धमकी का वीडियो वायरल,कोतवाल पर लगा....

Trending news