Jaipur News:38 साल बाद नगर भ्रमण पर निकले पवन पुत्र हनुमान,रथ पर बैठ भक्तों को दिया आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219727

Jaipur News:38 साल बाद नगर भ्रमण पर निकले पवन पुत्र हनुमान,रथ पर बैठ भक्तों को दिया आशीर्वाद

Jaipur News:हनुमान जन्मोत्सव के तहत हनुमंत शोभायात्रा समिति की ओर से सांगानेरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई.करीब 38 साल बाद इस बार हनुमान जन्मोत्सव के दूसरे दिन शोभायात्रा निकली.

Jaipur News

Jaipur News:हनुमान जन्मोत्सव के तहत हनुमंत शोभायात्रा समिति की ओर से सांगानेरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई.करीब 38 साल बाद इस बार हनुमान जन्मोत्सव के दूसरे दिन शोभायात्रा निकली.जयपुर स्थापना के समय बनाये गये स्वर्ण मंडित हनुमानजी रथ पर सवार होकर अपने भक्तों को आर्शीवाद देने के लिए नगर भ्रमण पर निकले.

राज्यपाल कलराज मिश्र शोभायात्रा को आरती उतारकर रवाना किया.हनुमंत शोभायात्रा समिति की ओर इस अवसर पर जयपुर के मंदिरों के संत-महंतों का सम्मान भी किया गया.शोभायात्रा में पुरूषों के साथ ही महिला शक्ति भी भगवा साफा पहनकर शामिल हुई.

यात्रा में इलेक्ट्रॉनिक झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं.इनमें 16 फीट ऊंचे हनुमान जी, 20 फीट का पुष्पक विमान, राम दरबार, भगवान शिव की आरती करते हुए हनुमान जी, अशोक वाटिका व पंचमुखी हनुमान की झांकी आकर्षण का केंद्र रहीं.

तीन किलोमीटर लंबी शोभायात्रा मार्ग में खोले के हनुमानजी, भंदे के बालाजी, चांदी की टकसाल स्थित काले हनुमान जी, सांगानेरी गेट पूर्वमुखी हनुमान मंदिर,घाट के बालाजी सहित अन्य हनुमान मंदिरों के एक साथ दर्शन हुए.यात्रा सांगानेरी गेट स्थित हनुमान मंदिर से रवाना हुई जो बड़ी चौपड़, छोटी चौपड़, इन्दिरा बाजार व खजाने वालो के रास्ते होते हुए चांदपोल स्थित हनुमान मंदिर पहुंचेगी.

जगह-जगह पुष्पवर्षा कर यात्रा की अगुवानी की जा रही हैं.कोषाध्यक्ष वीर कुमार जैन, महामंत्री सोहनलाल तांबी ने बताया कि विभिन्न व्यापार मंडलों की ओर से आरती कर यात्रा का स्वागत किया जा रहा हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:BJP नेता कृष्ण कुमार जानू ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-कांग्रेस का घोषणा पत्र ने लोगों के बीच भ्रम पैदा किया 

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:BJP विधायक श्रीचंद कृपलानी ने CP जोशी की सभा में कांग्रेस प्रत्याशी को बताया बड़ा भाई,दिया ये बड़ा बयान

यह भी पढ़ें:Sawai Madhopur News:सैम पित्रोदा के बयान पर डॉ किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान,कहा-अमेरिका का कानून भारत में नहीं होगा लागू...

Trending news