Jaipur News: निगम ग्रेटर आयुक्त रुकमणि रियाड़ का निरीक्षण, करीब 3 घंटे तक देखीं सफाई व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2237622

Jaipur News: निगम ग्रेटर आयुक्त रुकमणि रियाड़ का निरीक्षण, करीब 3 घंटे तक देखीं सफाई व्यवस्था

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर जिले में नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने करीब तीन घंटे तक सांगानेर और मानसरोवर जोन की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान सफाई निरीक्षक को सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर लताड़ लगाई और मौके पर ही तबादले के आदेश दिए.

Jaipur News: निगम ग्रेटर आयुक्त रुकमणि रियाड़ का निरीक्षण, करीब 3 घंटे तक देखीं सफाई व्यवस्था

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर जिले में नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने करीब तीन घंटे तक सांगानेर और मानसरोवर जोन की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान सफाई निरीक्षक को सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर लताड़ लगाई और मौके पर ही तबादले के आदेश दिए. रूकमणि रियाड़ ने निरीक्षण के दौरान खुले में कचरा डालने वाले लोगों को रोकने के साथ उन्हें समझाइश भी की. उन्होंने सांगानेर के मुख्य बाजार, फव्वारा चौक, सांगानेर स्टेडियम, डिग्गी मालपुरा रोड सहित सांगानेर के विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया. 

उन्होंने डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के तहत आमजन से सफाई व्यवस्था के बारे में फीडबैक लिया. उन्होंने अधिकारियों को सुबह 7 से 10 बजे तक वार्डवाइज सफाई की मॉनिटरिंग के लिए फील्ड में रहने के निर्देश दिए. आमजन से गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग कर हूपर में डालने की अपील की. इसके बाद आयुक्त सांगानेर स्टेडियम पहुंची उन्होंने वहां हो रहे विकास कार्यों को देखा तथा सुविधाओं का विस्तार करने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही उन्होंने सांगानेर जोन उपायुक्त जीएल शर्मा को ओपन डिपो तत्काल रूप से हटाने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: परिवहन विभाग ने शुरू की विशेष जांच अभियान

सांगानेर जोन के निरीक्षण के बाद मानसरोवर जोन पहुंची. आयुक्त ने मानसरोवर जोन के शिप्रा पथ सहित विभिन्न स्थानों का दौरा कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. मौके पर मौजूद सफाई निरीक्षकों, मुख्य सफाई निरीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उपायुक्त स्वास्थ्य नवीन भारद्वाज, सांगानेर जोन उपायुक्त जीएल शर्मा, उपायुक्त मानसरोवर जोन सीता वर्मा मौजूद रहे.

Trending news