Biporjoy Big Effect: बिपरजॉय ने फन को प्रॉब्लम में बदला, ट्रेन, फ्लाइट रद्द, होटलों में कैद पर्यटक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744633

Biporjoy Big Effect: बिपरजॉय ने फन को प्रॉब्लम में बदला, ट्रेन, फ्लाइट रद्द, होटलों में कैद पर्यटक

Rajasthan Weather Update: राजस्थान सैलानियों और पर्यटकों की पहली पसंद रहता है, जहां देश-विदेश से पर्यटक अपनी छुट्टियां काटने आते हैं. लेकिन इस बार बिपरजॉय ने जो चकमा दिया है. उससे सब हैरान हैं. बिपरजॉय की वजह से पर्यटकों के सामने एक नई आफत आ गई है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Update: बिपरजॉय के बीच कई पर्यटकों के होटल्स में फंसे होने की खबर है. माउंट आबू, उदयपुर, जैसलमेर में सैलानी फंसे हुए हैं. इस बीच ट्रेनें और उनकी फ्लाइटें भी कैंसिल हो गई हैं. ऐसे में उनकी परेशानियां और भी बढ़ गई हैं.

लोग बिना घूमे ही यहां से लौटने को मजबूर हो गए हैं. पर्यटकों ने बताया कि  होटलों में राशन खत्म हो गया है. लाइट भी नहीं है.मोबाइल नेटवर्क भी नहीं मिल रहा है.सब जगह पानी ही पानी दिख रहा है.ऐसे में ज्यादातर ट्रेनें रद्द हो गई हैं.जो चल रही हैं वो भी देरी से पहुंच रही हैं.

ट्रेनों का बदला रूट

बिपरजॉय की वजह से ट्रेनों के मार्ग में भी बदलाव देखने को मिला है. भारतीय रेल ने कई ट्रनों के रूट में जरूरी बदलाव किया है.जोधपुर- साबरमती एक्सप्रेस, भगत की कोठी-दादर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का संचालन बंद किया है.जबकि  बीकानेर-दादर, बाड़मेर-बांद्रा टर्मिनस समेत कई ट्रेनें रूट बदलकर पटरी पर दौड़ रही हैं.ऐसे में जो लोग गुजरत में फंसे हैं, उनको यहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है.

होटल में लाइट नहीं

माउंट आबू घूमने आए एक पर्यटक ने बताया कि हम लोग अपनी फैमली के साथ यहां घूमने आए थे, लेकिन बिपरजॉय की वजह से हो रही बारिश ने सबकुछ चौपट कर दिया. होटल में लाइट नहीं थी, मोबाइल पर नेटवर्क नहीं था. कड़ी मशक्कत के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं हम लोग.यहां भी ट्रेनों के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग

 

Trending news