Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1898490
photoDetails1rajasthan

उठ गया श्रीदेवी की मौत के राज से पर्दा, बोनी कपूर ने बताया- होटल में क्या-क्या हुआ था?

Sridevi Death Reason: 24 फरवरी 2018 का दिन बॉलीवुड ही नहीं पूरी दुनिया के लिए बेहद ही खराब रहा. दरअसल 24 फरवरी 2018 को बॉलीवुड की चांदनी यानी कि श्रीदेवी ने दुनिया को अचानक से जब अलविदा कह दिया तो किसी को भी भरोसा नहीं हुआ. श्रीदेवी के इस तरह से अचानक चले जाने से उनके परिवार के साथ-साथ सिनेमा जगत और उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा. लोग यकीन नहीं कर पा रहे थे कि हमेशा हंसती-खिलखिलाती चुलबुले अंदाज में रहने वाली श्रीदेवी इस तरह से दुनिया से जा चुकी हैं. 

 

श्रीदेवी की मौत से एक इंटरव्यू में पर्दा उठाया

1/8
श्रीदेवी की मौत से एक इंटरव्यू में पर्दा उठाया

बताया जा रहा था कि श्रीदेवी की मौत दुबई के होटल में हुई थी. बता दें कि जिस समय श्रीदेवी की बाथरूम में डूबने से मौत हुई, उस समय उनके साथ पति बोनी कपूर भी वहां थे लेकिन इतने सालों के बाद उनके पति बोनी कपूर ने हाल ही में श्रीदेवी की मौत से एक इंटरव्यू में पर्दा उठाया है. इसमें उन्होंने श्रीदेवी की मौत वाली रात की काली सच्चाई को सबके सामने पेश किया है. 

दुबई की शादी अटेंड करने पहुंची थी श्रीदेवी

2/8
दुबई की शादी अटेंड करने पहुंची थी श्रीदेवी

बताया जा रहा है कि श्रीदेवी एक फंक्शन के लिए अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी के साथ दुबई पहुंची थी. यहां वहां एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए गई थी. 20 फरवरी को जब शादी का सारा फंक्शन खत्म हो गया तो अगले ही दिन बोनी कपूर और खुशी कपूर वापस मुंबई आ गए थे. बोनी कपूर के मुताबिक उन्हें किसी मीटिंग के लिए लखनऊ जाना था लेकिन श्रीदेवी थोड़ा आराम करना चाहती थी इसलिए वह और जान्हवी कपूर दुबई में ही शॉपिंग के लिए ठहर गए. 

बोनी कपूर को खुद किया था फोन

3/8
बोनी कपूर को खुद किया था फोन

22-23 फरवरी को श्रीदेवी अकेले होटल में थी. वहीं, 24 फरवरी को उन्हें वापस इंडिया आना था. जान्हवी कपूर की शॉपिंग लिस्ट श्रीदेवी के जी फोन में मौजूद थी, वह रस-अल-खाइमाह में रह गया था. इसके चलते श्रीदेवी ने होटल में ही आराम करना ठीक समझा. इसके 24 फरवरी को सुबह ही श्रीदेवी ने पति बोनी कपूर को फोन किया था और बताया कि वह उन्हें काफी याद कर रही हैं लेकिन बोनी कपूर ने श्रीदेवी को यह नहीं बताया था कि वह उन्हें दोबारा सरप्राइज देने के लिए दुबई पहुंच रहे हैं. 

सरप्राइज देने पहुंच गए थे बोनी कपूर

4/8
सरप्राइज देने पहुंच गए थे बोनी कपूर

24 फरवरी की शाम को बोनी कपूर पत्नी श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए दुबई पहुंच गए थे और उन्होंने होटल वालों से डुप्लीकेट चाबी लेकर जैसे ही श्रीदेवी के कमरे में एंट्री ली और उन्हें सरप्राइज किया, वैसे ही श्रीदेवी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने तुरंत ही उन्हें गले से लगा लिया. इसके बाद दोनों ने शाम को डिनर पर जाने का प्लान किया. आधे घंटे के बाद श्रीदेवी नहाने और तैयार होने के लिए बाथरूम चली गईं और बोनी कपूर ने टेलीविजन पर मैच देखना शुरू कर दिया. जब काफी देर हो गई, श्रीदेवी बाहर नहीं आई, बोनी कपूर ने उन्हें दो बार आवाज लगाई. इसके बाद अंदर से कोई जवाब नहीं आया तो वह बाथरूम के पास गए तो उन्हें पानी बहने की आवाज सुनाई पड़ी. ऐसे में बोनी कपूर थोड़ा परेशान हुए और उन्होंने दरवाजे को जोर से धक्का मारा. जैसी उन्होंने अंदर का सीन दिखा, उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. 

बाथटब में डूबी पड़ी थी श्रीदेवी

5/8
बाथटब में डूबी पड़ी थी श्रीदेवी

दरअसल उसे समय श्रीदेवी जिस बाथटब में थी, वह पूरा पानी से भरा हुआ था और वह सिर से लेकर पैर तक डूबी हुई थी. यहां तक की टब से जरा सा भी पानी बाहर नहीं फैला था. ऐसे में या पता नहीं चल पाया कि श्रीदेवी डूब गई थी या बेहोश हुई या फिर पहले डूबी, फिर बेहोश हुईं. नजारा देखते ही बोनी कपूर ने जैसे-तैसे श्रीदेवी को निकाला लेकिन तब तक बहुत ज्यादा देर हो चुकी थी और श्रीदेवी की सांसें थम चुकी थी. 

48 घंटे हुई थी बोनी कपूर से पूछताछ

6/8
48 घंटे हुई थी बोनी कपूर से पूछताछ

श्रीदेवी की मौत की ख़बर जैसी भारत में आई तुरंत ही आग की तरफ चारों तरफ फैल गई. यहां तक की बोनी कपूर से काफी सख्ती से पूछताछ की गई. एक इंटरव्यू में बोनी कपूर ने बताया कि उनसे 48 घंटे पूछताछ की गई. यहां तक की कई तरह के टेस्ट भी किए गए. बाद में से साफ हो गया कि श्रीदेवी की मौत एक एक्सीडेंटल मौत थी, वह पानी में डूब गई थी, जिसकी वजह से उनकी जिंदगी खत्म हो गई. बोनी कपूर ने कहा कि वह इस बारे में बात नहीं करना चाहते थे. 

कम नमक खाती थीं श्रीदेवी

7/8
कम नमक खाती थीं श्रीदेवी

यहां तक की बोनी कपूर ने यह भी बताया कि कैमरे पर अच्छा दिखने के लिए श्रीदेवी क्रैश डाइटिंग किया करती थी और इसके लिए जब उनकी शादी हुई थी तब भी वह कई बार बेहोश हो चुकी थी. वह डाइट में नमक नहीं खाती थी. इसकी वजह से उनका ब्लड प्रेशर अक्सर ही लो रहता था. डॉक्टर ने कई बार श्रीदेवी को नमक खाने की सलाह दी थी लेकिन वह किसी की नहीं मानती थी. 

क्रैश डाइटिंग की वजह से हुई श्रीदेवी की मौत

8/8
क्रैश डाइटिंग की वजह से हुई श्रीदेवी की मौत

यहां तक बताया कि जब श्रीदेवी का अंतिम संस्कार हुआ तो नागार्जुन आए थे और उन्होंने बताया की किसी फिल्म की शूटिंग के समय वह बेहोश होकर गिर गई थी, उसकी वजह से उनका एक दांत भी टूटा था. बोनी कपूर ने कहा कि उसके आगे उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने तो यह भी बताया कि वह अपनी बेटियों को भी कई बार कम नमक खाने की सलाह देती थी. उनका कहना था कि इससे फेस फ्लफी लगता है और चेहरे पर थोड़ा हैवी हेवीनेस आती है लेकिन बोनी कपूर को यह अंदाजा नहीं था कि उसका परिणाम इतना ज्यादा गंभीर हो सकता है.