Dungarpur News:अधिक रॉयल्टी के विरोध में MLA गणेश घोघरा ने खनन विभाग के ऑफिस के बाहर दिया धरना, अवैध वसूली को बंद करने की मांग की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2238384

Dungarpur News:अधिक रॉयल्टी के विरोध में MLA गणेश घोघरा ने खनन विभाग के ऑफिस के बाहर दिया धरना, अवैध वसूली को बंद करने की मांग की

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने ग्रामीणों के साथ पत्थर पर अधिक रॉयल्टी वसूलने के विरोध में खनन विभाग के ऑफिस के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया.

Dungarpur News

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने ग्रामीणों के साथ पत्थर पर अधिक रॉयल्टी वसूलने के विरोध में खनन विभाग के ऑफिस के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया.वहीं इस दौरान उन्होंने सरकार से टीएसपी क्षेत्र में खाते की भूमि में की जा रही माइनिंग पर रॉयल्टी के नाम पर की जा रही अवैध वसूली को बंद करने की मांग की है.

मामले के अनुसार बलवाडा, कांकारदरा, भंडारीया, घुघरा और देवल गांव के ग्रामीणों ने डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा से शिकायत की थी. शिकायत में ग्रामीणों ने बताया था की वे अपने खाते की भूमि से पत्थर निकालते है,लेकिन खनन विभाग के रोयल्टी ठेकेदार उनसे वसूली कर रहे है. पहले 150 रुपए प्रति ट्रेक्टर रसीद काटते थे लेकिन अब ये राशि 150 रुपए से बढाकर 250 रुपए बढ़ा दी है. 

ग्रामीणों से शिकायत मिलने पर डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा आज पीड़ित ग्रामीणों के साथ खनन विभाग के ऑफिस पहुंचे. जहा किसी अधिकारी के नहीं मिलने पर विधायक गणेश घोगरा ग्रामीणों के साथ ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए.वहीं रोयल्टी के नाम पर आदिवासी ग्रामीणों से की जा रही वसूली के विरोध में प्रदर्शन किया. 

इस मौके पर विधायक ने डूंगरपुर खनन विभाग के एमई से फोन पर बात की और इस सम्बन्ध में जानकारी ली.एमई ने फोन पर बताया की रोयल्टी का नया ठेका किया गया है जिसमे साढ़े चार टन पत्थर प्रति ट्रेक्टर 197 रुपए की रोयल्टी तय की गई है. 

अगर ठेकेदार उससे ज्यादा की वसूली कर रहा है तो उसकी खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. हालाकि विधायक गणेश घोगरा ने सरकार से टीएसपी क्षेत्र में खाते की भूमि पर की जा रही माइनिंग पर रोयल्टी नहीं वसूलने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:Weather Update: आज से राजस्थान में झुलसाएंगी गर्म हवाएं, लू के थपेड़े करेंगे परेशान

Trending news