धौलपुर न्यूज : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुआ दशहरा महोत्सव का आयोजन,धूं-धूं कर जला रावण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1929479

धौलपुर न्यूज : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुआ दशहरा महोत्सव का आयोजन,धूं-धूं कर जला रावण

Dholpur news : दशहरा को लेकर नगर परिषद धौलपुर के द्वारा मेला ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम हुआ . जिसमें 51 फीट का रावण व 31 - 31 फीट के कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले बनाए गए जिसे दशहरा पर उनका दहन किया गया.

धौलपुर न्यूज : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हुआ दशहरा महोत्सव का आयोजन,धूं-धूं कर जला रावण

धौलपुर :नगर परिषद धौलपुर द्वारा मनाया जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत दशहरा महोत्सव का आयोजन किय गया.  दशहरा को लेकर नगर परिषद धौलपुर के द्वारा मेला ग्राउंड में रावण दहन कार्यक्रम हुआ . जिसमें 51 फीट का रावण
व 31 - 31 फीट के कुंभकरण व मेघनाथ के पुतले बनाए गए जिसे दशहरा पर उनका दहन किया गया.
रावण के पुतले में से दहन के समय टुंडी में आग का गोला निकला,इसके बाद पुतला मुंह से अंगारे बरसा रहा था और सिरों से आग के गोले छूट रहे थे साथ ही सीटी की आवाज निकाल रहा था.दहन के बाद मेला ग्राउंड पर जोरदार आतिशबाजी की गई.

शहर वासियों को मतदान करने की शपथ
इस अवसर पर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने कहा कि रावण अहंकार का प्रतीक है और दशहरा असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि 25 नवंबर को प्रदेश में विधानसभा चुनाव आयोजित होने जा रहे हैं जिसमें सभी मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करके राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए.उन्होंने कहा कि 27 अक्टूबर तक जिन मतदाताओं ने अपना नाम मतदाता सूची में अंकित नहीं कराया है वह अंकित कर सकते हैं. इस अवसर पर उन्होंने शहर वासियों को मतदान करने की शपथ दिलाई.
जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने सभी को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शांतिपूर्ण मतदान करने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें.उपखंड अधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि सशक्त लोकतंत्र में हर एक मत की अहमियत होती है इसलिए हम सभी को मतदान करना चाहिए.

इसे भी पढ़े : जिला मुख्यालय पर धूमधाम से मनाया गया विजयदशमी का त्यौहार,रावण दहन व आतिशबाजी समारोह का आयोजन

ऐप के माध्यम से सीनियर सिटीजन और दिव्यांग को आसानी 
इस अवसर पर आयुक्त किंगपाल सिंह राजोरिया कहा की नगर परिषद धौलपुर द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल के दिशा निर्देशन में चलाए जा रहे .मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शहर वासियों के मोबाइल में वी एच ए वोटर हेल्प एप डाउनलोड कराया जा रहा है . जिसमें वोटर संबंधी सभी जानकारी आपके हाथ में होगी. इस ऐप के माध्यम से आप सीनियर सिटीजन और दिव्यांग घर बैठे ही अपने वोट का उपयोग करा सकते हैं.इस अवसर पर तहसीलदार धर्मपाल सिंह, सीओ सिटी सुरेश सांखला थाना प्रभारी कोतवाली थाना प्रभारी निहालगंज मुख्य रूप से उपस्थित रहे

इसे भी पढ़े : श्री राम मंदिर प्रन्यास ने निकाला शोभा यात्रा, रावण और कुंभकरण के पुतलों का किया दहन

Trending news