Churu News: चांदगोठी ग्राम पंचायत में बीडीसी के उपचुनाव में प्रशासन रहा चाक चौबंद, कुल 71 प्रतिशत हुआ मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1833528

Churu News: चांदगोठी ग्राम पंचायत में बीडीसी के उपचुनाव में प्रशासन रहा चाक चौबंद, कुल 71 प्रतिशत हुआ मतदान

Churu News:  राजस्थान सादुलपुर ग्राम पंचायत चांदगोठी के वार्ड 18 में रिक्त स्थान पर रविवार को हुए पचायत समिति सदस्य चुनाव में दिन भर ग्रामीण क्षेत्रों में मेले जैसा उत्सव बना रहा. पंचायत समिति बीडीसी चुनाव में भाजपा से मोनिका पत्नी विजय सिंह पूनिया, कांग्रेस से कृष्णा पत्नी राजेंद्र सिह, और बसपा से मुन्नी पत्नी राम यज्ञ स्वामी प्रत्याशी थे.

Churu News: चांदगोठी ग्राम पंचायत में बीडीसी के उपचुनाव में प्रशासन रहा चाक चौबंद, कुल 71 प्रतिशत हुआ मतदान

Churu News:  राजस्थान सादुलपुर ग्राम पंचायत चांदगोठी के वार्ड 18 में रिक्त स्थान पर रविवार को हुए पचायत समिति सदस्य चुनाव में दिन भर ग्रामीण क्षेत्रों में मेले जैसा उत्सव बना रहा. कार्यकर्ता अपने-अपने पक्ष के प्रत्याशियों को जिताने के लिए एक एक वोट बूथ तक लाकर वोट डलवाने का काम कर रहा था.

वहीं विधायक डॉ कृष्णा पूनिया, पूर्व विधायक कमला कस्वा,तथा सरपंच भरत सिह प्रजापत अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में अपने अपने मतदाताओं पर कड़ी नजर रखी. वहीं प्रशासन ने भी शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की थी तथा एएसपी अशोक कुमार बुटालिया, डीएसपी इसलाम खान और तहसीलदार इमरान खान,नायब तहसीदार रवि शंकर दिनभर बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़ी नजर रखी. ग्राम पंचायत अंतर्गत गांव सुलखानिया, गुडान, डीगली, चांदगोठी सहित कुल चार गांव वार्ड 18 में शामिल है.

सभी गावो में कुल चार गांव है जिनमें कुल 12 बूथ बनाए गए थे. तथा कुल 66, 71 प्रतिशत मतदान हुआ. पंचायत समिति बीडीसी चुनाव में भाजपा से मोनिका पत्नी विजय सिंह पूनिया, कांग्रेस से कृष्णा पत्नी राजेंद्र सिह, और बसपा से मुन्नी पत्नी राम यज्ञ स्वामी प्रत्याशी थे. तथा प्रत्याशियों के समर्थन में महिलाओं ने पर चढ़कर भाग ही नहीं लिया बल्कि सर्वाधिक मतदान भी किया.बीडीसी चुनाव को लेकर मतदाताओ में काफ़ी उत्साह देखा गया. सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतदान 12 बजे तक धीमी गति से चला, लेकिन दोपहर एक बजे बात बूथों पर मतदाताओं की लाइन लग गई. 

ये भी पढ़ें- Jaipur: प्रतापसिंह खाचरियावास का बड़ा बयान, बोले- बिना 'मेयर' नगर निगम हैरिटेज में अच्छा काम हो रहा

प्रत्याशियों के समर्थन में कार्यकर्ता बुजुर्ग महिलाओं तथा पुरुषों और दिव्यांग जनों को घरों से निकालकर मतदान करवाया. गौरतलब है बीडीसी की पूर्व निर्वाचित सदस्य लिछमा देवी की निधन हो जानें के कारण रिक्त सीट पर उप चुनाव पर शांतिपूर्ण मतदान हो गया. उपचुनाव के लिए कुल 12 बूथ बनाए गए थे, तथा ग्राम पंचायत अंतर्गत कुल चार गांव में 8630 मतदाता थे जिसमें से 5757 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया तथा 66, 71 प्रतिशत कुल मतदान रहा. संपन्न चुनाव के बाद जहां प्रशासन ने राहत की सांस ली वहीं 22 अगस्त को मतगणना होगी.

 

Trending news