Sanatan Controversy: सनातन धर्म विवाद का मामला, डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा ने कहा BJP को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1881870

Sanatan Controversy: सनातन धर्म विवाद का मामला, डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा ने कहा BJP को होगा फायदा

Bharatpur News: सनातन को लेकर देश मे हो रही टिपण्णी को लेकर भरतपुर के रहने वाले डेंटल सर्जन डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि अगर सनातन धर्म के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उछालेंगे तो इसका फायदा डेफिनेटली बीजेपी को होगा.आने वाले समय में महिला आरक्षण बिल महिलाओं के लिए अच्छी सौगात है.

Sanatan Controversy: सनातन धर्म विवाद का मामला, डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा ने कहा BJP को होगा फायदा

Bharatpur News: सनातन को लेकर देश मे हो रही टिपण्णी को लेकर भरतपुर के रहने वाले डेंटल सर्जन डॉक्टर धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि सनातन धर्म को लेकर जो लोग टिपण्णी कर रहे हैं वह बेसिकली नार्थ के रहने वाले नहीं है. उन्हें इसकी बेसिक जानकारी नहीं है. वह द्रविड़ हैं लोग कर रहे हैं जैसा तमिलनाडू के मुख्यमंत्री स्टॉलिन के बेटे ने की है उससे हमारे सनातन धर्म पर कोई फर्क नही पड़ने वाला है उनकी टिपण्णी को इतना तूल देने की आवश्यकता नहीं है.

सनातन को लेकर देश मे हो रही टिपण्णी को लेकर बोले धर्मेंद्र शर्मा

अगर सनातन धर्म के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उछालेंगे तो इसका फायदा डेफिनेटली बीजेपी को होगा.आने वाले समय में महिला आरक्षण बिल महिलाओं के लिए अच्छी सौगात है लेकिन उसको इतना डिले कर दिया है. उसको 2029 से लागू कर हैं है उसको जल्दी लागू करना चाहिये उसको लोकसभा में अभी नहीं कर सकते तो कम से कम जिन राज्यो में विधानसभा चुनाव हैं वहां अभी लागू कर देना चाहिये. इससे महिला आरक्षण के समर्थक सभी दलों को होगा लेकिन भाजपा इसको लोकसभा में लेकर आई है तो वह इसको कैश करेंगे और उनको थोड़ा ज्यादा फायदा होगा.

इसका फायदा डेफिनेटली बीजेपी को होगा- धर्मेंद्र शर्मा

सनातन का जहां तक सवाल है तो हमें हिन्दू धर्म की सही व्याख्या हमको करनी पड़ेगी, हिन्दू धर्म ना होकर एक जीवन जीने का तरीका है जो भारत ने दुनिया को दिया है और जीया है. सबको साथ लेकर हम चलते है. सनातन पर आगे चला जाये तो कोई गलत नहीं है. हिन्दू धर्म बहुत दिनों गुलाम रहा है, सनातन के जरिये नव चेतना आनी चाहिये,लेकिन किसी की भावनाओं को आहत किये बिना यह होना चाहिये. इससे किसको फायदा होगा नहीं कह सकते लेकिन सनातन हमारे देश के लिये जरूरी है.

महिला आरक्षण बिल पहले आ जाना चाहिये- धर्मेंद्र शर्मा

महिला आरक्षण बिल महिलाओं के हक में देरी से उठाया गया दुरस्त कदम है इसको बहुत पहले आ जाना चाहिये था, जब 33 प्रतिशत रिजर्वेशन पंचायतीराज में हुआ था तब ही आना चाहिये था. महिलाओं की भागीदारी के बिना देश की अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो सकती. महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी तो संसद में भी आचरण सुधरेगा जो पिछले कई सालों में बहुत नीचे गिर गया था.

इसका फायदा सभी दलों को होगा ,बीजेपी को इसलिए कि वह इसे लेकर आई लेकिन कांग्रेस ने इसका इनेसेटिव पहले लिया लेकिन नम्बर गेम के चलते लोकसभा में पास नही करा पाये. कुछ दल जो पहले इसके विरोध में थे वह भी अब इसके पक्ष में आ गए है बड़े बहुमत से यह पास हुआ है लोकसभा में.

भारत मे शुरू से सनातन धर्म का प्रादुर्भाव शुरू से सिंधु घाटी सभ्यता से था प्राचीन समय से लेकिन जब बाहर से मुगल बाबर,अकबर व अंग्रेज आये तो सनातन का नाम बदलकर इंडिया रख दिया. इस देश में अकबर को महान बना दिया जबकि भारत हिंदुओ का देश है. टिपण्णी करने वाले शायद यह बात भूल जाते है.

नरेंद्र मोदी जी ने महिलाओं का मान -सम्मान बढ़ाया

महिला आरक्षण बिल भारत मे अटलबिहारी वाजपेयी के समय से पेंडिंग था मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने महिलाओं का मान -सम्मान बढ़ाया है,भारत मे तमाम जातियों की प्रताड़ना के साथ साथ नारी शक्ति भी प्रताड़ना से अछूती नहीं रही है. उनको दरकिनार किया जाता रहा है.
इज बिल 50 प्रतिशत का होना चाहिए था..लेकिन 33 प्रतिशत लाये उसके लिये केंद्र की मोदी सरकार बधाई की पात्र है..फायदा दोनों को मिलेगा पक्ष और विपक्ष. दोनों ही तरफ जब नारी शक्ति आएगी तो ऊर्जा का संचार होगा. जिस तरह एक महिला घर को चलाती है उसी तरह वो राज्य और देश को चलाने में भी सक्षम है. 

ये भी पढ़ें- सतीश पूनिया बोले- वसुंधरा राजे ने यात्रा निकाली थी तो उस वक्त उनका ग्लैमर था...

सनातन धर्म के बारे में दोनों ही मत है इसको लेकर वो लोग ही टिपण्णी कर रहे है जो इसके प्रारम्भ से ही खिलाफ रहे हैं. भाजपा इसको धार्मिक बनाकर भुनाने की कोशिश में है जैसे उन्होंने वाराणसी में क़ाशी कॉरिडोर बनाकर की थी अब मथुरा में कृष्ण कॉरिडोर बना रही है. इससे भाजपा को बहुत फायदा होगा.

महिला आरक्षण बिल भाजपा के लिये गेमचेंजर साबित होगा. महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर चर्चा और बहस का मौका मिलेगा. इससे फायदा बीजेपी को होगा.

Trending news