Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2212952
photoDetails1rajasthan

गलती से भी कभी इन लोगों को न सताएं, शनि देव देंगे भयंकर पाप

How to Please Shani Dev: कुछ लोगों का मानना होता है कि वह जिंदगी में केवल सत्कर्म ही करते हैं लेकिन कई कहा जाता है कि जाने-अनजाने में हर कोई किसी न किसी को सताता है. क्या आप जानते हैं अगर आप किसी को बेवजह सताते हैं तो इससे शनिदेव का गुस्सा आपको झेलने पड़ सकता है. आज आपको बताएंगे कि किन लोगों को गलती से भी नहीं सताना चाहिए वरना आपके ऊपर शनि देव की कुदृष्टि पड़ सकती है. 

 

दूसरों को सताना गलत

1/6
दूसरों को सताना गलत

ज्यादातर लोग अपने फायदे के लिए दूसरों को सताते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा करना गलत है और इससे शनि देव नाराज होते हैं. शनिदेव की कृपा पाने के लिए कभी भी कुछ व्यक्तियों और जानवरों को नहीं सताना चाहिए. अगर आप चाहते हैं कि आपकी कुंडली में शनि देव खुश रहें, प्रसन्न रहें और अच्छा आशीर्वाद दें तो भूल कर भी गरीबों को नहीं सताना चाहिए. ऐसा करने से आपको जिंदगी में कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. 

 

गरीब को

2/6
गरीब को

हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार, जो लोग गरीबों को सताते हैं, उससे शनि देव का प्रकोप उन्हें झेलना पड़ सकता है. उन्हें जिंदगी में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. 

काले कुत्ते को

3/6
काले कुत्ते को

काले कुत्ते का संबंध शनि देव से बताया गया है. जो लोग काले कुत्ते को परेशान करते हैं या सताते हैं या मारते हैं, उनसे शनिदेव नाराज हो सकते हैं और इसका नकारात्मक असर जिंदगी पर पड़ सकता है. 

बुजुर्गों को

4/6
बुजुर्गों को

कुछ लोग अपने घर में बड़े बुजुर्गों की इज्जत और मान-सम्मान नहीं करते हैं लेकिन ऐसा करने से उनके ऊपर गलत असर पड़ता है. घर के बुजुर्गों का सदैव सम्मान करें. इससे सुख समृद्धि बनी रहती है. 

नौकरों को

5/6
नौकरों को

कई बार लोग घर में काम करने वाले नौकरों की इज्जत नहीं करते हैं और उन्हें इंसान भी नहीं समझते हैं. उनसे बेतहाशा काम करवाते हैं. ऐसे लोगों से शनि देव नाराज हो जाते हैं. 

सूर्य देव को अर्पित करें जल

6/6
सूर्य देव को अर्पित करें जल

अगर आप चाहते हैं शनि देव आपसे प्रसन्न रहें तो शनिवार के दिन सुबह नहाने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए, ऐसा करने से भगवान शनि देव प्रसन्न होते हैं.