Bharatpur News: भुसावर में गर्मी बढ़ते ही गहराने लगा जल संकट, पानी की टंकी पर चढ़ी आधा दर्जन महिलाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220458

Bharatpur News: भुसावर में गर्मी बढ़ते ही गहराने लगा जल संकट, पानी की टंकी पर चढ़ी आधा दर्जन महिलाएं

Bharatpur News: गर्मी शुरू होते ही राजस्थान के कई जिलों में पानी की समस्या शुरू हो जाती है. भरतपुर जिले के भुसावर कस्बे में भी पेयजल संकट मंडरा रहा है. वहीं, पानी की मांग को लेकर आज कुछ महिलाएं पानी की आकाशीय टंकी पर चढ़ गई. 

 

Bharatpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: गर्मी बढ़ते ही भरतपुर जिले में जल संकट गहराने लगे है. भरतपुर के कस्बा भुसावर की वार्ड संख्या 18 एवं 19 में पिछले काफी दिनों से हो रही पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं एवं कॉलोनी वासियों का गुस्सा फूट गया और कॉलोनी के लोग कस्बा भुसावर के कुंडा जलाशय स्थित पंप हाउस पर पहुंच गए, जहां जलदाय विभाग सहित प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पंप हाउस का ताला लगा दिया और आधा दर्जन से अधिक महिलाएं पानी की आकाशीय टंकी पर चढ़ गई.

पानी की आकाशीय टंकी पर चढ़ी आधा दर्जन महिलाएं
इस दौरान महिलाओं और ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का समाधान करने को लेकर मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की. टंकी पर महिलाओं के चढ़ने की सूचना मिलते ही जलदाय विभाग के एईएन तेज सिंह मीणा और थाना अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता तुरंत मौके पर पहुंचे और कॉलोनी के लोगों से समझाइश की, जहां करीब 1 घंटे बाद महिलाएं नीचे उतरी, तब प्रशासन ने चैन की सांस ली. वहीं, कॉलोनी के लोगों ने बताया कि पिछले काफी दिनों से बरपाड़ा कॉलोनी में पानी की समस्या बनी हुई है. घर में पीने के लिए पानी तक नहीं है. इधर-उधर से पानी की व्यवस्था की जा रही है. कई बार प्रशासन सहित जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया और बार-बार केवल आश्वासन ही देते रहे. 

पेयजल सप्लाई सही तरीके से करने का दिया आश्वासन
लोगों ने बताया कि कस्बा भुसावर में अवैध नल कनेक्शन के चलते पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है, जिन्हें काटने को लेकर मांग की गई है. पेयजल समस्या समाधान की मांग को लेकर शीतल पांडे, ओमवती, मंजू जांगिड़, शिमला एवं वंदना पांडे सहित आधा दर्जन से अधिक महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ गई और पेयजल समस्या समाधान करने को लेकर मांग करने लगी. सूचना मिलते ही थानाधिकारी सुनील कुमार गुप्ता एवं एईएन जलदाय विभाग तेज सिंह मीणा तुरंत मौके पर पहुंचे और समझाइश की. वहीं, अधिकारी द्वारा जल्द पेयजल सप्लाई सही तरीके से करने के दिए आश्वासन पर महिलाएं नीचे उतरी. वहीं, एईएन तेज सिंह मीणा ने कहा कि पेयजल सप्लाई को स्वयं चेक करके आवश्यक कार्रवाई करेंगे. अवैध कनेक्शन जो भी है उन्हें हटाया जाएगा. दो से तीन दिन में कॉलोनी में सप्लाई को सही कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- झालावाड़ में बेखौफ हुए बदमाश, दिन दहाड़े महिला के गले से चेन स्नेचिंग की वारदात

Trending news