क्या राजस्थान की जेलों में नहीं है कड़ाई? बाड़मेर में क्यों खुले आम हो रहा मोबाइल का उपयोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1655218

क्या राजस्थान की जेलों में नहीं है कड़ाई? बाड़मेर में क्यों खुले आम हो रहा मोबाइल का उपयोग

Barmer: बाड़मेर जिला कारागृह में इन दिनों खुले आम कैदियों द्वारा मोबाइल का उपयोग करने का मामला चर्चाओं में है, और कोतवाली थाना पुलिस ने जेल में मोबाइल का उपयोग करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर पता लगाने में जुट गई है. 

 

क्या राजस्थान की जेलों में नहीं है कड़ाई? बाड़मेर में क्यों खुले आम हो रहा मोबाइल का उपयोग

Barmer: राजस्थान समेत बाड़मेर की जेल में क्या ढील जा रही है.क्योंकि यहां मोबाइल फोन का यूज खुलकर कैदियों के माध्यम से किया जा रहा है. ताजा मामला बाड़मेर जिला जेल से आया है. जानकारी के अनुसार पुलिस व प्रशासन की एक संयुक्त टीम ने 13 मार्च को बाड़मेर जिला कारागृह में औचक दबिश दी और तलाशी ली गई, तो जेल से पांच मोबाइल बरामद हुए.

जिसमें से तीन मोबाइल लावारिस हालत में दीवार पर पाए गए वहीं दो मोबाइल कैदियों के कब्जे से बरामद हुए. जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने जेल में मोबाइल का उपयोग करने वाले कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी भागीरथ राम पुत्र भारूराम निवासी चौहटन आगौर को गिरफ्तार किया है.

कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर चैन प्रकाश ने बताया की भागीरथ राम एनडीपीएस के मामले में 17 महीने से जेल में बंद है और वह जेल में मोबाइल मंगवा कर इसका उपयोग कर रहा था. इसी के साथ एक अन्य आरोपी राजू के पास भी मोबाइल बरामद हुआ. लेकिन वह अभी सिरोही जेल में बंद है, जिसको भी प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके लाया जाएगा.

फिलहाल कोतवाली थाना पुलिस आरोपी भागीरथ राम से गहन पूछताछ करने में जुट गई है कि जेल में यह मोबाइल उसने किसके साथ मंगवाया था और इस मोबाइल को जेल तक पहुंचाने में किन-किन लोगों ने सहयोग रहा है. बाड़मेर जिला कारागृह में 5 मोबाइल फोन मिलने के बाद कारागृह विभाग ने जेलर रोहित कौशिक को निलंबित कर दिया. लेकिन उसके बाद भी बाड़मेर जिला कारागृह में 8 अप्रैल की रात्रि को दो युवकों ने रात्रि में पाइप के सहारे जेल पर चढ़कर मोबाइल व अन्य सामग्री जेल में सप्लाई कर दी.

जेल प्रशासन व सुरक्षाकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी. तलाशी के दौरान फिर जेल में मोबाइल मिले और कैदी से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो युवक पाइप के सहारे जेल की दीवार पर चढ़ते नजर आए.

जिसके बाद जेल प्रशासन ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है. बाड़मेर जिला कारागृह में लगातार मोबाइल का उपयोग व अन्य प्रतिबंधित सामग्री का खुलेआम उपयोग के मामले सामने आने के बाद जेल की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार यूपीएससी, आरपीएससी, आरएएस, नीट व रीट की फ्री में देगी कोचिंग

 

 

Trending news