बाड़मेर: टीकाकरण को सुदृढ़ करने हेतु स्वास्थ्य विभाग एवं WHO ने आयोजित की कार्यशाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287859

बाड़मेर: टीकाकरण को सुदृढ़ करने हेतु स्वास्थ्य विभाग एवं WHO ने आयोजित की कार्यशाला

आरसीएचओ डॉ. सिंह ने बताया कि समय के साथ राज्य एवं जिले में शहरीकरण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसी स्थिति में हमें बच्चों में होने वाली गंभीर बीमारियों के प्रति जागरूक होना जरुरी है. 

बाड़मेर: टीकाकरण को सुदृढ़ करने हेतु स्वास्थ्य विभाग एवं WHO ने आयोजित की कार्यशाला

Barmer: बाड़मेर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में शहरी क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सा अधिकारी, एएनएम्, डीईओ, पीएचएम एवं आशा सहयोगिनियों की बैठक का आयोजन किया गया. 

यह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल बिशनोई के निर्देशानुसार शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण को सुदृढ़ीकरण करने के लिए कार्यशाला का आयोजन जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रीत मोहिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुआ. उक्त कार्यशाला का आयोजन स्वाथ्य विभाग एवं डब्लूएचओ द्वारा किया गया. 

यह भी पढे़ं- जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, लोगों ने की 'दिलों' की बौछार

आरसीएचओ डॉ. सिंह ने बताया कि समय के साथ राज्य एवं जिले में शहरीकरण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसी स्थिति में हमें बच्चों में होने वाली गंभीर बीमारियों के प्रति जागरूक होना जरुरी है. बीमारियों पर नियंत्रण एवं जागरूकता हेतु स्वास्थ्य भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला के बाद हम पूरे शहर की माइक्रोप्लानिंग बनाएंगे एवं हर क्षेत्र में टीकाकरण सुदृढ़ करेंगे. 

डब्लूएचओ के सर्विलांस मेडिकल ऑफिसर डॉ. पंकज सुथार ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिले में टीकाकरण की स्थिति एवं माइक्रोप्लानिंग प्रक्रिया को विस्तार से बताया. उक्त कार्य को दस दिनों में पूर्ण करने की अवधि दी गयी. डिप्टी सीएमएचओ डॉ दीपन ने मौसमी बीमारियों को लेकर जानकारी दी. साथ ही जिला आशा समवन्वयक राकेश भाटी ने आशाओं से उक्त कार्य को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. 

ये लोग रहे उपस्थित
कार्यशाला में आरसीएचओ डॉ. सिंह, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. दीपम, डब्लूएचओ के सर्विलांस मेडिकल ऑफिसर डॉ. पंकज सुथार, जिला आशा समवन्वयक राकेश भाटी, जिला अर्बन को-ऑर्डिनेटर अरविन्द सांगवा, अर्बन क्षेत्र के सेक्टर अधिकारी, कमलेश, नरेंद्र चौधरी, मूलशंकर, राजेश मिश्रा एवं शहरी क्षेत्र की आशा एवं एएनएम् आदि उपस्थित रहे.

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

Trending news