Alwar News : अलवर के बानसूर में 2 दिन तक चला मत्स्य उत्सव, SDM राहुल सैनी और चेयरमैन रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1459126

Alwar News : अलवर के बानसूर में 2 दिन तक चला मत्स्य उत्सव, SDM राहुल सैनी और चेयरमैन रहे मौजूद

Alwar News : राजस्थान में अलवर जिले के बानसूर में पिछले दो दिनों से मत्स्य उत्सव मनाया जा रहा था. जिसका आज रामपुर के खेल मैदान में समापन हुआ. 

Alwar News : अलवर के बानसूर में 2 दिन तक चला मत्स्य उत्सव, SDM राहुल सैनी और चेयरमैन रहे मौजूद

Alwar News : अलवर के बानसूर में उपखंड प्रशाशन की ओर से चल रहे दो दिवसीय मत्स्य उत्सव का आज गांव रामपुर के खेल मैदान में समापन समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान मत्स्य उत्सव में बानसूर ब्लॉक के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. मत्स्य उत्सव के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में उत्सव मनाया गया. जहां ग्रामीण क्षेत्र के स्कुली छात्र छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई. वहीं उत्सव में पधारे एसडीएम राहुल सैनी, नगरपालिका चेयरमैन नीता सज्जन मिश्रा, प्रधान सुमन सुभाष यादव सहित सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों का ग्राम रामपुर सरपंच, कल्याणपुरा सरपंच हरफूल मीणा, सबलपुरा सरपंच विजेन्द्र यादव व पंचायत समिति सदस्य राम अवतार शर्मा ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया.

आपको बता दें कि अलवर जिले की स्थापना दिवस को लेकर 24 नवम्बर से 27 नवंबर तक मत्स्य उत्सव के रुप में मनाया जाता है. यह उत्सव पहली बार उपखंड क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में मनाया जा रहा है. इससे पहले ये उत्सव केवल अलवर शहर में मनाया जाता रहा है. इस बार जिला कलेक्टर डा. जितेन्द्र सोनी के निर्देशन पर सभी उपखंड क्षेत्रों में दो दिवस का मत्स्य उत्सव का आयोजन किया गया है. उपखंड क्षेत्रों में उत्सव का आयोजन ऐतिहासिक धरोहरों पर मनाया गया. वहीं महोत्सव को लेकर सांस्कृतिक धरोहर और पुरातत्व महत्व के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया गया.

ये भी पढ़ें- शादीशुदा महिला ने अय्याशी में बनाए गैर मर्द से रिश्ते, जिस्मानी खेल में रची ये साजिश

वहीं महोत्सव के दूसरे दिन यानी आज सुबह उपखंड प्रशासन ने रन फॉर अलवर के तहत दौड़ का आयोजन किया गया. दोपहर में रामलीला मैदान में महाविद्यालय और विद्यालय की छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वह 2 दिन के मत्स्य उत्सव में उपखंड क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने सांस्कृतिक प्रोग्राम का जमकर लुफ्त उठाया. वहीं उत्सव को लेकर लोगों में काफी उत्साह भी बना रहा.

वहीं एसडीएम राहुल सैनी ने उत्सव में भाग ले रहे सभी छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया. वहीं प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. वहीं एसडीएम ने कहा मत्स्य उत्सव से ग्रामीण क्षेत्रों में संस्कृति और इतिहास सहित अपनी पुरातत्व सर्वेक्षण की बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण महिलाओं व पुरुषों का हुजूम उमड़ पड़ा.

Trending news