Alwar: पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने राजीविका से जुड़ी महिलाओं से किया सवांद, ये रहा खास..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1444307

Alwar: पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने राजीविका से जुड़ी महिलाओं से किया सवांद, ये रहा खास..

Alwar News: अलवर में प्रताप ओडोटोरियम में ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश मीणा ने आमुखीकरण कार्यशाला में भाग लिया.इस दौरान रामगढ़ विधायक साफिया खान, मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान, जिला प्रमुख बलवीर छील्लर मौजूद रहें.

राजीविका कार्यक्रम में मौजूद मंत्री

Alwar News: ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश मीणा ने अलवर के प्रताप ओडोटोरियम में राजीविका समूह सदस्यों से समूह संबल संवाद और आमुखीकरण कार्यशाला में शिरकत की. मंत्री रमेश मीणा ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस दौरान रामगढ़ विधायक साफिया खान, मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान, जिला प्रमुख बलवीर छील्लर सहित विभाग के अधिकारी मौजूद थे. इसके बाद मंत्री ने राजिविका द्वारा लगाई गई स्टॉल्स का अवलोकन किया. इसके बाद मंत्री रमेश मीणा ने महिलाओं को चैक वितरण किया. कार्यक्रम में राजीविका से जुड़ी महिलाओं ने मंत्री के सामने अपने विचार रखें.

मंत्री रमेश मीणा ने कार्यक्रम समापन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजीविका से अलवर जिले की करीब एक लाख महिलाएं जुड़ चुकी है और महिलाओं की आर्थिक स्थिति में भी इजाफा हुआ है. इसके अलावा जिला अच्छा कार्य कर रहा है और महिलाएं भी अच्छा कार्य कर रही हैं. इस राजीविका समूह से जुड़े कार्यक्रम में देखा की महिलाएं 75 हजार का लॉन लेकर अपना कार्य करने में लगी हुई हैं. उन्होंने कहा कि इस समूह से गरीब महिलाएं ज्यादा जुड़े इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

महिलाओं की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होने पर बुलाई समीक्षा बैठक

उन्होंने कार्यक्रम में महिलाओं से पूछा की उनकी आर्थिक स्थिति कैसी है, लेकिन सामने आया की अभी महिलाओं की आर्थिक स्थिति सही तरह से मजबूत नहीं है. इसके लिए उन्होंने कहा की समीक्षा बैठक रख कर टारगेट दिए है की ब्लॉक के हिसाब से तय कर ले की यह काम करना है. उन्होंने कहा की बैंक से समय पर ऋण नहीं मिल पाता है, उसके लिए लिंकेज में कौन अधिकारी रहेगा और किसकी जिम्मेदारी रहेगी. उन्होंने कहा नरेगा में महिला मैट की संख्या कम है उसको भी बढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें - Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

 

Trending news