ब्यावर शहर से अमरनाथ यात्रा के लिए 45 यात्रियों का जत्था रवाना, हर्षोल्लास से विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1779747

ब्यावर शहर से अमरनाथ यात्रा के लिए 45 यात्रियों का जत्था रवाना, हर्षोल्लास से विदाई

Amarnath yatra 2023: राजस्थान के ब्यावर शहर से अमरनाथ यात्रा के लिए 45 यात्रियों का जत्था रवाना हुए हैं. इस दौरान उनको हर्षोल्लास से विदाई दी गई और इस रवानगी पर हर्षित मन से बाबा अमरनाथ के जयकारे लगाए गए. 

ब्यावर शहर से अमरनाथ यात्रा के लिए 45 यात्रियों का जत्था रवाना, हर्षोल्लास से विदाई

Sawan 2023 Amarnath yatra: राजस्थान के ब्यावर शहर से अमरनाथ यात्रा के लिए 45 यात्रियों का जत्था रवाना हुए हैं. इस दौरान उनको हर्षोल्लास से विदाई दी गई और इस रवानगी पर हर्षित मन से बाबा अमरनाथ के जयकारे लगाए गए. सावन के पवित्र माह में बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना तथा दर्शन का दौर जारी है.

राजस्थान के ब्यावर शहर से 45 यात्री जत्थे अमरनाथ के लिए रवाना

देश के अलग-अलग हिस्सों से कई यात्री जत्थे के रूप में अमरनाथ के लिए रवाना हो रहे हैं. इस दौरान प्रतिदिन शहर के शिवालयों में बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. श्रावण मास में बाबा बर्फानी के दर्शनार्थियों की संखया भी बढ़ रही है. इसी क्रम में बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए शुक्रवार को शहर के आशापुरा माता मंदिर से 45 यात्रियों का एक जत्था बस द्वारा रवाना हुआ. 14 महिलाओं तथा 31 पुरूषों वाले इस जत्थें के रवाना होकर के मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं तथा उन्हें विदा करने आए परिजनों ने बाबा भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए खुशी का इजहार किया.

आशापुरा माता मंदिर से 45 यात्रियों का जत्था बस द्वारा रवाना हुआ

ब्यावर से शहर से शुरू हुई यह यात्रा खोडा गणेशजी, मारोठ भैरूजी, बाबा खाटू श्यामजी, इच्छापूर्ण बालाजी, अमरनाथ, जमम्मू श्रीनगर, होते हुए माता वैष्णो देवी, बालटाल से होते हुए कश्मीर जाएगी. 12 दिवसीय यात्रा के संयोजक राजकुमार कुमावत ने बताया कि वे विगत 25 वर्षों से उक्त यात्रा लेकर जा रहे है. यात्रा में गग्जू भाई, कालू बंगाली, चंचल साहू, रेखा देवी, किरण देवी, लहरी चौहान, हेमलता, भगवती, चांदमल साहू, कालू बंगाली, अजीत साहू, बबलू सांखला तथा प्रकाश सांखला सहित अन्य यात्री शामिल है.

25 वर्षों से यात्रा लेकर जा रहे

बता दें कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों का 10वां जत्था कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार तड़के जम्मू आधार शिविर से कश्मीर के लिए रवाना हुआ. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को जत्थे में 7,800 से भक्त शामिल थे.

ये भी पढ़ें- Rajsamand News: राजसमंद के 'बाजार' पहुंची सरकारी स्कूल की किताबें, प्राईवेट स्कूल में बेच रहे फ्री वाली किताबें

रामबन में जम्मू श्रीनगर हाईवे भूस्खलन के बाद बंद होने से करीब तीन दिनों तक यात्रा बंद होने के बाद मंगलवार दोपहर को फिर से शुरू हुई. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई से अब तक कुल 1,37,353 तीर्थयात्री अमरनाथ मंदिर के दर्शन कर चुके हैं.

Trending news