Prajwal Revanna: 'मैं बेंगलुरु में नहीं.. सच जल्दी सामने आएगा', सेक्स स्कैंडल पर रेवन्ना ने पहली बार दिया स्टेटमेंट
Advertisement
trendingNow12230343

Prajwal Revanna: 'मैं बेंगलुरु में नहीं.. सच जल्दी सामने आएगा', सेक्स स्कैंडल पर रेवन्ना ने पहली बार दिया स्टेटमेंट

Prajwal Revanna: कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री के पोते प्रज्वल रेवन्ना का कथित सेक्स स्कैंडल सुर्खियों में है. मामले को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच आरोपी रेवन्ना का पहली बार बयान सामने आया है.

Prajwal Revanna: 'मैं बेंगलुरु में नहीं.. सच जल्दी सामने आएगा', सेक्स स्कैंडल पर रेवन्ना ने पहली बार दिया स्टेटमेंट

Prajwal Revanna: कर्नाटक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना का कथित सेक्स स्कैंडल सुर्खियों में है. मामले को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच आरोपी रेवन्ना का पहली बार बयान सामने आया है. उसने कहा कि मैं सीआईडी के सामने पेश नहीं हो रहा हूं. क्योंकि मैं बेंगलुरु में नहीं हूं. प्रज्वल रेवन्ना ने वकील के जरिए सीआईडी से अपील की है.

कई महिलाओं से यौन उत्पीड़न का आरोप

प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है. मामले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द किया जाए. क्योंकि वह मामले में मुख्य आरोपी होने के बावजूद देश छोड़ने में कामयाब रहा. आरोपों से इनकार करते हुए हसन सांसद रेवन्ना ने कहा कि आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सूचित कर दिया है कि वह फिलहाल बेंगलुरु में नहीं हैं, लेकिन जल्द ही जांच में शामिल होंगे.

रेवन्ना का बयान आया सामने

रेवन्ना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं पूछताछ में शामिल होने के लिए बेंगलुरु में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के माध्यम से सीआईडी बेंगलुरु को सूचित कर दिया है. सच्चाई जल्द ही सामने आएगी." दूसरी तरफ रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना ने 'अश्लील वीडियो' मामले को लेकर कहा कि मुझे पता चला है कि एसआईटी ने मुझे नोटिस दिया है. मैं एसआईटी का सामना करने के लिए तैयार हूं."

क्या कहा कर्नाटक के गृह मंत्री ने..

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ में उन्हें या अन्य किसी को बचाने का कोई प्रश्न नहीं उठता और विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाकर कानून के अनुरूप कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंगलवार को दिए इस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि कांग्रेस ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

अश्लील वीडियो क्लिप वायरल

प्रज्वल रेवन्ना (33) पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के बड़े बेटे एचडी रेवन्ना के बेटे हैं. एचडी रेवन्ना विधायक और पूर्व मंत्री हैं. प्रज्वल लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार हैं. इस सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ था. कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कुछ अश्लील वीडियो क्लिप हाल ही में हासन में सामने आने लगे थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने सांसद से जुड़े कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था.

मेड ने लगाए हैं गंभीर आरोप

एसआईटी ने मंगलवार को प्रज्वल और उनके पिता रेवन्ना को नोटिस जारी किया और जांच के लिए पेश होने का निर्देश दिया. उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर कथित यौन उत्पीड़न का मामला 28 अप्रैल को हासन जिले के होलेनरसीपुरा थाने में दर्ज किया गया था. परमेश्वर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘किसी को भी अचानक गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता. शिकायतों, साक्ष्य, लगाई गई धाराएं और ये जमानती हैं या गैर-जमानती आदि सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा. इसलिए एसआईटी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए के तहत नोटिस जारी किया है. उन्हें (रेवन्ना और प्रज्वल को) 24 घंटे के अंदर पेश होना होगा और यदि वे ऐसा नहीं करते तो आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी.’

Trending news