Prajwal Revanna: कर्नाटक की 'डर्टी पिक्चर' कैसे रिलीज हुई? रेवन्ना के ड्राइवर का अहम रोल आया सामने
Advertisement
trendingNow12229256

Prajwal Revanna: कर्नाटक की 'डर्टी पिक्चर' कैसे रिलीज हुई? रेवन्ना के ड्राइवर का अहम रोल आया सामने

Prajwal Revanna Video: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना के कथित आपत्तिजनक वीडियो पर सियासत गरमाई हुई है. मामले में अब रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

Prajwal Revanna: कर्नाटक की 'डर्टी पिक्चर' कैसे रिलीज हुई? रेवन्ना के ड्राइवर का अहम रोल आया सामने

Prajwal Revanna Video: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना के कथित आपत्तिजनक वीडियो पर सियासत गरमाई हुई है. मामले में अब रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. प्रज्वल रेवन्ना के कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के मामले में उनके पूर्व ड्राइवर और भाजपा नेता देवराजे गौड़ा ने एक-दूसरे पर आरोप लगाये हैं. 

रेवन्ना पर लगे हैं गंभीर आरोप

वीडियो वायरल होने से क्षेत्रीय दल का भारी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है. प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के भतीजे हैं. जनता दल सेक्युलर (जदएस) ने कथित 'सेक्स स्कैंडल' में संलिप्तता के लिए प्रज्वल रेवन्ना को आज पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल द्वारा कई महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी.के. सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है.

जर्मनी भागा प्रज्वल रेवन्ना

प्रज्वल कथित तौर पर जर्मनी चले गए हैं. पुलिस ने हाल में प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता व पूर्व मंत्री एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया था. यह मामला उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर आधारित है. सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में चालक कार्तिक ने कहा कि वह पिछले 15 सालों से प्रज्वल रेवन्ना के साथ काम कर रहे थे लेकिन करीब एक साल से उन्होंने काम छोड़ दिया है. 

ड्राइवर का चौंकाने वाला खुलासा

उन्होंने कहा, ‘प्रज्वल से दूरी बनाने का कारण यह था कि मेरी जमीन छीन ली गई और मेरी पत्नी को पीटा गया. मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया. जमीन वापस लेने की लड़ाई लड़ने के लिए मैंने नौकरी छोड़ी.’ कार्तिक ने कहा कि उन्होंने न्याय के लिए जी. देवराजे गौड़ा से संपर्क किया था क्योंकि वे देवेगौड़ा परिवार के खिलाफ लड़ रहे थे. देवराजे गौड़ा ने 2023 का विधानसभा चुनाव होलेनारासिपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर लड़ा था और रेवन्ना से हार गए थे. 

देवराजे गौड़ा का लिया नाम

कार्तिक ने कहा, ‘प्रज्वल रेवन्ना मेरे द्वारा कोई भी अश्लील तस्वीरें या वीडियो जारी करने से रोकने के लिए (अदालत से) स्थगन आदेश लेकर आए थे.’ उन्होंने कहा, ‘देवराजे गौड़ा ने मुझसे तस्वीरें और वीडियो सौंपने के लिए कहा, जिसे उन्होंने न्यायाधीश के समक्ष पेश करने का वादा किया था ताकि रोक हटवाने में मदद मिल सके. देवराजे पर भरोसा करते हुए, मैंने उन्हें (वीडियो क्लिप की) एक प्रति दी, जिसका उन्होंने उपयोग किया.’ 

देवराजे गौड़ा पर भी लगाए आरोप

प्रज्वल के पूर्व चालक ने आरोप लगाया, ‘देवराजे गौड़ा के अलावा, मैंने यह वीडियो कांग्रेस नेताओं या किसी और को नहीं दिया. मैंने कांग्रेस नेताओं को वीडियो और तस्वीरें नहीं दीं क्योंकि वे प्रज्वल के काफी करीबी थे इसलिए मैंने देवराजे गौड़ा से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने भी मुझे धोखा दिया.’ कार्तिक ने कहा कि चूंकि भाजपा और जद (एस) ने गठबंधन किया है इसलिए देवराजे गौड़ा ने अपनी पार्टी आलाकमान को प्रज्वल के आचरण की ओर इशारा करते हुए उन्हें टिकट नहीं देने के लिए लिखा था. 

क्या कहा देवराजे गौड़ा ने?

आरोपों को खारिज करते हुए देवराजे गौड़ा ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि कार्तिक हासन निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार श्रेयस पटेल के संपर्क में थे. उन्होंने कहा कि न तो जद (एस) और न ही भाजपा वीडियो जारी करेगी क्योंकि यह राजग गठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ जाएगा. देवराजे गौड़ा ने कहा, ‘अगर इससे किसी को फायदा हो रहा था तो वह कांग्रेस थी. केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए, कांग्रेस उम्मीदवार (श्रेयस पटेल) ने वीडियो में दिखाई दे रही महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ किया.’ उन्होंने कहा कि वह एसआईटी द्वारा उन्हें नोटिस दिए जाने का इंतजार कर रहे हैं, जहां वह महत्वपूर्ण दस्तावेज जारी करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news