नूडल्स के पैकेट में छिपा कर हो रही थी हीरों की तस्करी, मुंबई पुलिस ने फोड़ दिया भांडा, 6 किलो 815 ग्राम सोना बरामद
Advertisement
trendingNow12217899

नूडल्स के पैकेट में छिपा कर हो रही थी हीरों की तस्करी, मुंबई पुलिस ने फोड़ दिया भांडा, 6 किलो 815 ग्राम सोना बरामद

Mumbai Customs : मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने 4 करोड़ 44 लाख रुपए का सोना और 2 करोड़ 2 लाख रुपए के डायमंड बरामद किए है. बताया जा रहा है, कि एक शख्स इन्हें बैंकॉक में डिलीवरी करने जा रहा था.  

 

Mumbai Airport

Mumbai : आजकल लोग अलग-अलग तरीकों से तस्करी करने की कोशिश करते हैं. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने मुंबई हवाई अड्डे पर एक शख्स को पकड़ा जो दो करोड़ रुपये के हीरे की तस्करी कर बैंकॉक ले जाने की कोशिश कर रहा था. बताया जा रहा है, कि आरोपी ने हीरों को नूडल्स के पैकेट में छुपाया था और वह हीरों को बैंकॉक ले जाने वाला था लेकिन पुलिस ने उसे पहले ही पकड़ लिया.

 

6 किलो 815 ग्राम सोना बरामद

बता दें, कि मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने 4 करोड़ 44 लाख रुपए का सोना और 2 करोड़ 2 लाख रुपए के डायमंड बरामद किए है. तस्करी के 13 अलग-अलग मामलों में पुलिस ने ये बरामदगी की है. बताया जा रहा है, कि 6 किलो 815 ग्राम सोना बरामद किया गया है. तो वहीं, आरोपी ने बैग में कैविटी बनाकर अपने अंडर गारमेंट में गोल्ड छिपाया गया था. इस मामले में चार पैसेंजर गिरफ्तार किए गए हैं.

 

नूडल्स के एक पैकेट में छिपाए हीरे 

बताया जा रहा है, कि यह मामला 19 अप्रैल को सामने आया था. पुलिस ने बताया कि गुप्त कार्रवाई करते हुए, हमें पता चला कि आरोपी मुंबई आ रहा है. वह अजीब व्यवहार कर रहा था और इसलिए हमने उससे पूछताछ की, उसके सामान और बैग की जांच की और हीरे पाए जो नूडल्स के एक पैकेट में छिपाए गए थे. आरोपी बेंगलुरु से फ्लाइट में बैठा था और मुंबई में उतरा था और उसे बैंकॉक के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी थी. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है, कि आरोपी को बैंकॉक में किसी को हीरे सौंपने थे.

 

बैंकॉक में हीरों की डिलीवरी करने जा रहा था

पुलिस ने बताया कि आरोपी अकेला नहीं है जो इस सिंडिकेट में शामिल था. उन्होंने बताया, पूछताछ के दौरान, उसने कबूल किया कि वह बैंकॉक में हीरों की डिलीवरी करने जा रहा था और वह सिर्फ डिलीवरी बॉय था. उसे डिलीवरी के लिए कमीशन मिलने वाला था और इसलिए उसने अपराध में शामिल होने का फैसला किया. 

 

पुलिस की जांच जारी 

साथ ही पुलिस यह भी जांच करने जा रही हैं कि क्या वह पहले भी इसी तरह के मामले में शामिल था. पुलिस ने आरोपी की पहचान कर्नाटक के अलीपुरा निवासी 28 वर्षीय सईद जफर के रूप में की है. 

TAGS

Trending news