Bareilly Violence: मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान के बाद बरेली में बवाल, दुकानदारों पर पथराव; कई घायल
Advertisement
trendingNow12102463

Bareilly Violence: मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान के बाद बरेली में बवाल, दुकानदारों पर पथराव; कई घायल

Bareilly Violence Update: बरेली में मौलाना तौकीर रजा खान के भड़काऊ बयानों के बाद अजीब खामोशी भरा तनाव बना हुआ है. भीड़ ने एक जगह दुकानदारों पर पथराव कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. 

 

Bareilly Violence: मौलाना तौकीर रजा के भड़काऊ बयान के बाद बरेली में बवाल, दुकानदारों पर पथराव; कई घायल

Bareilly News in Hindi: यूपी के बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खान के भड़काऊ बयानों के बाद शहर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. जुमे की नमाज के बा मौलाना ने तकरीर देते हुए पीएम मोदी, सीएम योगी, धामी और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ कई उकसाऊ बातें कहीं. मौलाना ने कहा कि अब मुसलमान किसी बुल्डोजर एक्शन को सहन नहीं करेंगे. तौकीर रजा ने यह भी धमकी दी, 'अगर कोई हम पर हमला करेगा तो हम उसे जान से मार देंगे. यह हमें कानूनी अधिकार है.' रजा के भड़काऊ बयान के बाद शहर में हिंसा शुरू हो गई है और भड़काऊ नारेबाजी का विरोध करने पर भीड़ ने मार्केट पर पत्थरबाजी कर दी , जिसमें कई दुकानदार घायल हो गए हैं.  

'बजरंग दल- शिवसेना हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं'

मौलाना तौकीर ने अपनी भड़काऊ तकरीर में कहा, 'बजरंग दल- शिवसेना हमारे देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं. उनकी बेईमानी के खिलाफ हम रुकने वाले नहीं हैं. हमने यह आंदोलन बरेली से शुरू किया है और इस आंदोलन को इंशाल्लाह देश भर में चलाएंगे.' मौलाना ने हल्द्वानी में हुई हिंसा का इल्जाम भी पुलिस- प्रशासन पर जड़ दिया. तौकीर ने कहा कि मदरसे-  मस्जिद में कोई अपराध नहीं किया गया. ऐसे में मामला कोर्ट में जाना चाहिए था लेकिन इसके बजाय उन्हें तोड़ दिया गया. ऐसा करके कोर्ट के अधिकारों का हनन किया जा रहा है. सरकार के दबाव में पुलिस बेईमानी करके यह काम कर रही है. 

'हमें जान से मारने का अधिकार'

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी पर निजी हमला करते हुए मौलाना ने कहा, 'धामी पागल हो गया है. सुनवाई का मौका दिए बिना सीधे मदरसे- मस्जिद पर बुल्डोजर चलवा दिया. अब अगर तुम हमारे घरों पर बुलडोजर चला दोगे तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे. इसका हमें कानूनी अधिकार है. अगर अगर तुम हमारे ऊपर कोई हमला करोगे तो हम उसे जान से मार देंगे. यह हमें कानूनी अधिकार है. अब हम किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

'सुप्रीम कोर्ट नहीं ले रहा कोई ऐक्शन'

सुप्रीम कोर्ट पर भड़कते हुए मौलाना रजा ने कहा, 'हमारी तकलीफ इस बात से ज्यादा है कि सुप्रीम कोर्ट देश में पसरी बीमारियों के खिलाफ कोई संज्ञान नहीं ले रहा है. बुलडोजर की कार्रवाई हो जाती है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट की जिम्मेदारी है कि अगर किसी ने अपराध किया तो उसको गिरफ्तार किया जाएगा. अगर उसकी बिल्डिंग में कोई अपराध नहीं किया गया है तो उसे तोड़ा न जाए.' 

शहर में दहशत का माहौल

मौलाना तौकीर रजा खान के साथ नमाज पढ़ने पहुंची भारी भीड़ ने जमकर भड़काऊ नारेबाजी की. इससे शहर में दहशत का माहौल बन गया. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद था लेकिन लोगों की बड़ी तादाद देखते हुए पुलिस अधिकारी भी मूकदर्शक बन देखने को मजबूर हो गए. मौलाना इस्लामिया मैदान में गिरफ्तारी देने का ऐलान किया था. हालांकि काफी हंगामे के बाद वे वापस लौट गए. 

श्यामगंज बाजार में हुई पत्थरबाजी

मौलाना तौकीर के भड़काऊ बयानों के बाद से बरेली में इस वक्त हालात लगातार तनावपूर्ण बने हुए हैं. फिलहाल श्यामगंज बाजार में पत्थरबाजी की घटना सामने आई है. वहां पर नमाज के बाद लौट रही भीड़ ने भड़काऊ नारेबाजी शुरू की. इसका दुकानदारों ने विरोध किया, जिसके बाद भीड़ ने उन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसमें कई दुकानदारों को चोटें आई हैं. 

Trending news