'ग्रामीणों को मारा, आधी रात क्यों डाली डाली रेड', ममता बनर्जी ने उल्टा NIA पर ही उठा दिए सवाल
Advertisement
trendingNow12192278

'ग्रामीणों को मारा, आधी रात क्यों डाली डाली रेड', ममता बनर्जी ने उल्टा NIA पर ही उठा दिए सवाल

Medinipur News: उधर बीजेपी ने इस हमले के लिए सीधे-सीधे राज्य सरकार पर हमला बोल दिया है. इतना ही नहीं बीजेपी मामले में ने निर्वाचन आयोग से घटना का संज्ञान लेने का आग्रह किया है.

'ग्रामीणों को मारा, आधी रात क्यों डाली डाली रेड', ममता बनर्जी ने उल्टा NIA पर ही उठा दिए सवाल

Mamata Banerjee NIA: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से जांच एजेंसी पर हमला हुआ है. पूर्वी मेदिनीपुर जिले में आरोपियों की गिरफ्तारी के दौरान भीड़ ने शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम पर हमला कर दिया. अब इसको लेकर सीएम ममता बनर्जी ने उलटा बीजेपी पर सवाल उठा दिया है. तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा है. क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी. उन्होंने आरोप भी लगा दिया कि ग्रामीणों को पीटा भी गया है.

असल में ममता बनर्जी ने कथित तौर पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी का उपयोग करने के लिए केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी क्या सोचती है, कि वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार करेंगे? एनआईए के पास क्या अधिकार है? ये सब बीजेपी को समर्थन देने के लिए कर रहे हैं. हम पूरी दुनिया से बीजेपी की इस गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं.

'आत्मरक्षा में उठाया गया कदम'
ममता ने ग्रामीणों की प्रतिक्रिया को आत्मरक्षा में उठाया गया कदम बताकर उनका बचाव किया. उन्होंने दावा किया कि जांच एजेंसी का दल ‘‘2022 में पटाखे फोड़ने की एक घटना की जांच के सिलसिले में तड़के ग्रामीणों के घरों में घुस गया था. बनर्जी ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, हमला भूपतिनगर की महिलाओं ने नहीं किया था, बल्कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के अधिकारियों ने हमला किया था. उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं पर हमला होगा तो क्या महिलाएं शांत बैठी रहेंगी, वे स्वयं को बचाने का प्रयास नहीं करेंगी.

बीजेपी बोली- संदेशखाली 2.0
उधर बीजेपी ने बंगाल में एनआईए अधिकारियों पर हुए हमले को शनिवार को 'राज्य प्रायोजित हमला' करार दिया और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2022 विस्फोट मामले की जांच में बाधा उत्पन्न करने के लिए हिंसा भड़काई, ताकि घटना में शामिल लोगों को बचाया जा सके. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि एनआईए अधिकारियों पर हमला बम विस्फोट मामले की जांच में बाधा डालने के लिए राज्य सरकार द्वारा कराया गया संदेशखाली 2.0 है.

पूनावाला ने आरोप लगाया कि यह महज एक संयोग नहीं, बल्कि एक सुविचारित प्रयोग है. यह एनआईए अधिकारियों पर राज्य प्रायोजित हमला है. यह हमला सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा कराया गया. इतना ही नहीं बीजेपी मामले में ने निर्वाचन आयोग से घटना का संज्ञान लेने का आग्रह किया.

Trending news