Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2153135
photoDetails1mpcg

छत्तीसगढ़ से दिल्ली की 2 नई फ्लाइट, कोलकाता का भी होगा सफर; बिलासपुर-जगदलपुर से उड़ान

Chhattisgarh News: 12 मार्च का दिन छत्तीसगढ़ के लिए सौगातों भरा रहा. राज्य के दो प्रमुख शहरों से दिल्ली के लिए नई हवाई सेवा मिली. इसके साथ ही एक फ्लाइट कोलकाता के लिए भी मिल है.

छत्तीसगढ़ को सौगात

1/7
छत्तीसगढ़ को सौगात

12 मार्च छत्तीसगढ़ के लिए सौगातों भरा दिन रहा है. राज्य के दो शहरों से 3 नई फ्लाइट शुरू हुई हैं. बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट एयरपोर्ट से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हुई है. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों कार्यक्रम में हुए शामिल. वहीं एक फ्लाइट जगदलपुर से दिल्ली के लिए भी उड़ान भरी है. आइये जानते हैं इन सेवाओं के बारे में...

बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता की उड़ान

2/7
बिलासपुर से दिल्ली और कोलकाता की उड़ान

बिलासपुर के बिलासा एयरपोर्ट एयरपोर्ट से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू हुई है. यहां 72 सीटर प्लेन का संचालन होगा. विमानन विभाग द्वारा इस हवाई अड्डे पर नाईट लैंडिंग के लिए 3सीआईएफआर का लाइसेंस भी मिल गया है. यह सुविधा भी बिलासपुर विमानतल पर जल्द प्रारंभ होगी.

दिल्ली-बिलासपुर-दिल्ली

3/7
दिल्ली-बिलासपुर-दिल्ली

दिल्ली से उड़ी फ्लाइट 9:30 बजे बिलासपुर पहुंची और यहां से 10:10 बजे फिर दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

कोलकाता-बिलासपुर-कोलकाता

4/7
कोलकाता-बिलासपुर-कोलकाता

कोलकाता से उड़ा फ्लाइट 8:55 बजे बिलासपुर पहुंची. यहां से 9:40 बजे फिर कोलकाता के लिए रवाना हुई.

तेजी से होगा विस्तार

5/7
तेजी से होगा विस्तार

बिलासपुर एयरपोर्ट में उप मुख्यमंत्री अरुण साव पहुंचे. उन्होंने बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर अपनी राय रखी. साव ने कहा कि बिलासपुर में हवाई सेवा का तेजी से विस्तार होने वाला है.

दिल्ली से जगदलपुर

6/7
दिल्ली से जगदलपुर

बस्तर की बहुप्रतीक्षित दिल्ली के लिए हवाई सेवा की मांग पूरी हो गई. आज दिल्ली से जगदलपुर हवाई मार्ग से जुड़ गया है. एलायंस एयर की फ्लाइट दिल्ली के लिए यहां से उड़ान भरी है. ये जबलपुर होते हुए दिल्ली का सफर तय करेगी. आज इस सेवा का पहला दिन था. इस मौके पर मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में मंत्री और नेता मौजूद रहे.

कैसी है टाइमिंग

7/7
कैसी है टाइमिंग

ये फ्लाइट सोमवार और शुक्रवार उड़ान भरेगी. दिल्ली से सुबह 7.30 बजे उड़कर 9.50 जबलपुर में लैंड करेगी. इसके बाद वो 30 मिनट का स्टॉपेज लेकर 10.15 बजे उड़कर 11.35 बजे जगदलपुर पहुंचेगी. यहां से दोपहर 12 बजे रवाना होकर 1.25 बजे जबलपुर और यहां से 1.50 बजे उड़ान भरकर 3.55 बजे दिल्ली पहुंचेगी. यानी जगदलपुर से 12 चलकर यात्री 3.55 दिल्ली पहुंचेंगे.