Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250317
photoDetails1mpcg

Bhopal में इस वजह से रहेगा 25 दिन का रुट डायवर्जन, आने-जाने वालों को ढूंढनी होगी नई राह

Bhopal Route Diversion: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मेट्रो रेल का काम तेजी से चल रहा है. कुछ ही दिनों में मानसून आ जाएगा, जिससे मेट्रो का निर्माण कार्य भी प्रभावित हो सकता है. यही वजह है कि अब मेट्रो कंपनी ने काम तेज कर दिया है. बता दें कि मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के चलते रूट डायवर्ट किया जा रहा है.

 

1/7

भोपाल में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के चलते 17 मई से 12 जून तक नर्मदा ट्रॉमा सेंटर तिराहा से गणेश मंदिर तक का रूट वन वे किया जाएगा. इस मामले को लेकर भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

 

2/7

मेट्रो कंपनी के मुताबिक, गणेश मंदिर के सामने मेट्रो के पिलर नंबर 67 से पिलर नंबर 68 तक 25 मीटर स्पैन बॉक्स सेगमेंट लगाने का काम किया जाना है. इस कारण गणेश मंदिर के सामने निर्माण कार्य के दौरान नर्मदा ट्रॉमा सेंटर तिराहा से गणेश मंदिर तक एक तरफ का रास्ता बंद रहेगा.

 

3/7

रास्ता बंद होने के दौरान नागरिकों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए परिवहन का रूट सुझाया गया है. नर्मदा ट्रामा सेंटर तिराहा से गणेश मंदिर तक एक तरफा मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. लेकिन रानी कमलापति स्टेशन की ओर आने-जाने वाले वाहन पहले की तरह आवागमन कर सकेंगे.

 

4/7

 रानी कमलापति स्टेशन से गणेश मंदिर की ओर जाने वाले वाहन जीजी फ्लाईओवर (नर्मदा ट्रॉमा सेंटर तिराहा) के नीचे से दूसरी ओर के रास्ते का इस्तेमाल कर रानी कमलापति से गणेश मंदिर की ओर जा सकेंगे.

 

5/7

वहीं गणेश मंदिर से रानी कमलापति स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन एससी गोधा एडवोकेट रोड, गणेश मंदिर के पीछे वाली सड़क का उपयोग कर सकेंगे.

 

6/7

यातायात पुलिस ने जनता से अनुरोध किया है कि वे यातायात नियमों का पालन करें और परिवर्तित मार्ग का प्रयोग कर यातायात व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें.

 

7/7

यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी या असुविधा न हो इसके लिए हेल्पलाइन फोन नंबर- 0755-2677340, 2443850 जारी किए गए हैं.