Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2107771

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Today Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. दोनों राज्यों में आज बारिश (Rain Alert) की संभावना है. 

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. दक्षिण की ओर से आ रही हवाओं ने प्रदेश भर में ठंड बढ़ा दी है. विभाग ने आज कटनी, जबलपु,र छिंदवाड़ा, बालाघाट सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी बारिश की स्थिति बन रही है. 

जारी हुआ अलर्ट 
मध्य प्रदेश में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. विभाग ने कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पन्ना जिलों के साथ-साथ रीवा शहडोल संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही साथ सिंगरौली, सीधी और उमरिया में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. 

पिछले  24 घंटे की बात करें तो दतिया में सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. दतिया जिले में तापमान 5.8 डिग्री, शिवपुरी में 6.3 डिग्री, शाजापुर में 7.2 डिग्री, ग्वालियर में 7.6 डिग्री,छतरपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं और बारिश की वजह से लोगों को ठंड भी महसूस हुई. 

ये भी पढ़ें: MP News Live Updates: सीएम मोहन यादव का यूपी दौरा, विधानसभा का घेराव करेंगे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर विदर्भ के ऊपर बने चक्रवात का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से समुद्र से नमी आ रही है और प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. साथ ही साथ कई जगहों पर ओले भी गिरे. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि की 13 फरवरी मंगलवार को भी कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. साथ ही साथा आने वाले एक दो दिन में प्रदेश के तापमान में गिरावट आएगी. जिसकी वजह से लोगों को ठंड और ज्यादा महसूस होगी. 

फसलों को नुकसान 
प्रदेश में इस समय चना, मसूर, मटर, गेंहू की फसलें खेतों में हैं. ऐसे में हुई ओलावृष्टि से इनको काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. बदलते मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. अगर आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहेगा तो फिर फसलों के खराब होने की संभावना है. 

Trending news