MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम ने बदला मिजाज, बारिश से इन जिलों में हालत हुई खराब; जानें पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2218277

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम ने बदला मिजाज, बारिश से इन जिलों में हालत हुई खराब; जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: 23 अप्रैल दिन मंगलवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं, ओलों के साथ बारिश हुई. इससे कुछ स्थानों पर हालात भी बिगड़ गए. जानिए क्या है मौसम विभाग की पूर्वानुमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम ने बदला मिजाज, बारिश से इन जिलों में हालत हुई खराब; जानें पूर्वानुमान

MP Mausam Samachar: भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी गर्मी के बीच एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है. 23 अप्रैल दिन मंगलवार राज्य के मंडला, सिवनी, बैतूल में बारिश हुई. इससे कुछ इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ स्थानों पर तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने के कारण हालात बिगड़े. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक अन्य जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है.

मंडला में देर शाम बारिश
मंडला जिले में शाम होते ही मौसम का मिजाज बदल गया. बिजली की तेज कड़कड़ाहट के साथ यहां तेज बारिश शुरू हुई. इससे शहर में बिजली गोल हो गई. अच्छी बात ये रही का लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई. दोपहर बाद से ही बारिश के आसार बन रहे थे. बता दें इससे पहले भी कल रात बारिश हुई थी. इसमें कई पेड़ हुए धरासाई.

सिवनी में गिरे ओले
सिवनी में तेज हवाओं व झमाझम बारिश के साथ जमकर ओले गिरे. सिवनी जिले के धूमा, घंसौर, कुरई सहित आसपास के दर्जनों गावों में तेज हवाओं व झमाझम बारिश के साथ ओले ने तबाही मचा दी. जनजीवन में इसका बुरा प्रभाव पड़ा. वहीं किसानों की लगी फसल भी प्रभावित हुई है. गर्मी से आमजन को राहत मिली लेकिन आम की फसल हुई पूर्ण रूप से चौपट हो गई. कई पेड़ धराशायी हो गए.

बैतूल में जमी बर्फ की चादर
बैतूल जिले के अधिकतर इलाकों में तेज बारिश हुई. हनुमान जयंती पर चल रहे भंडारे और शोभायात्रा को बारिश ने प्रभावित किया. आमला, सारणी के कई गांवों में ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. खेडीसांवलीगढ़ में तेज हवाओं से घरों की छत और बोर्ड उड़ गए है. इस बदले मौसम में मूंग, तरबूज सहित सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है. ओलावृष्टि से सड़क और खेतों में बर्फ की चादर जम गई.

मौसम का पूर्वानुमान
मौसम विभाग की मानें तो अगले खरगोन, धार, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट,नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा और पांढुर्णा, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर,बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, रीवा, मऊगंज, सतना, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, मैहर जिलों में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है. कई जिलों में इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी.

Trending news