Today Weather Update: MP में हवाओं ने बदला मौसम का रुख, बढ़ा तापमान, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2147853

Today Weather Update: MP में हवाओं ने बदला मौसम का रुख, बढ़ा तापमान, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोगों को ठंड से राहत मिलने लगी है. दोनों राज्यों के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. बता दें कि हवाओं के रुख बदलने की वजह से मौसम में परिवर्तन आ रहा है. 

Today Weather Update: MP में हवाओं ने बदला मौसम का रुख, बढ़ा तापमान,  छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मिजाज

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) और छत्तीसगढ़ के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. पूर्वी हवाओं के चलते एमपी में आसमान साफ हो गया है और धूप निकल रही है.  जिसकी वजह से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि प्रदेश का सबसे गर्म जिला नरसिंहपुर रहा. आज भी प्रदेश में धूप का असर देखने को मिलेगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो यहां पर भी ठंड लगभग खत्म हो गई है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश में पूरब की ओर से आ रही हवाओं की वजह से मौसम का रुख बदल गया है. जिसकी वजह से प्रदेश भर के लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. बता दें कि पिछले दो दिन से दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है.  पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के रतलाम और नरसिंहपुर जिले का पारा 34 डिग्री के पार रहा. नरसिंहपुर प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा. विभाग ने 10 मार्च के बाद दिन के तापमान में 2 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी का अनुमान जताया है.

छत्तीसगढ़ का मौसम 
एमपी के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव आ रहा है. बता दें कि यहां पर भी ठंड गायब हो रही है. हालांकि राज्य में उत्तर- पूर्व की ओर से आ रही हवा की वजह से कहीं- कहीं पर हल्का बादल छाया रहेगा.  विभाग ने बताया है कि 10 मार्च यानि की कल के बाद प्रदेश के तापमान में और ज्यादा बढ़ोतरी देखने मिलेगी. 

किसानों में खुशी का माहौल 
बदलते मौसम की वजह से किसानों में खुशी का माहौल है. बता दें कि इस समय मसूर, मटर, गेहूं जैसी फसलों की खेती हो रही है. जिसके लिए बारिश हानिकारक है. ऐसे में बारिश न होने की वजह से किसानों में खुशी का माहौल है. इसके अलावा आम में भी बौर आने लगे हैं. जिसके लिए बारिश हानिकारक है. 

Trending news