तेंदुए ने क‍िया बंदर का श‍िकार लेक‍िन ले उड़ा बाघ, पर्यटकों ने बनाया वीड‍ियो
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1334343

तेंदुए ने क‍िया बंदर का श‍िकार लेक‍िन ले उड़ा बाघ, पर्यटकों ने बनाया वीड‍ियो

मध्‍य प्रदेश के स‍िवनी ज‍िले में अनोखा माजरा देखने को म‍िला. पेंच टाइगर रिजर्व के खबासा बफर क्षेत्र में पर्यटकों को वन्य प्राणियों की गतिविधियों का दुर्लभ नजारा देखने को मिला है. 

 

बाघ और पेड़ पर टंगा तेंदुआ.

प्रशांत शुक्‍ला/सिवनी: मध्‍य प्रदेश के पेंच टाइगर र‍िजर्व में पर्यटक उस समय चौंक गए जब उन्‍हें पेड़ पर टंगा हुआ तेंदुआ द‍िखा. पर्यटकों ने जब पेड़ के नीचे देखा तो एक बाघ खड़ा था. वह तेंदुए के श‍िकार को बड़े आराम से खा रहा था. पर्यटकों ने इस अनोखे नजारे को मोबाइल में कैद कर ल‍िया.  

बाघ ने तेंदुए के श‍िकार की कर ली चोरी 

दरअसल, पेंच टाइगर रिजर्व में तेंदुए के शिकार की चोरी हो गई. चोर कोई और नहीं बल्‍क‍ि जंगल का राजा बाघ था.  बाघ ने तेंदुए के शिकार की चोरी कर ली. बाघ के डर से तेंदुआ 2 घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा. इस घटना का वीडियो सामने आया है. 

बंदर के श‍िकार के बाद तेंदुआ कर रहा था आराम  
बताया जा रहा है एक तेंदुआ बंदर का शिकार करने के बाद कुछ देर के लिए आराम कर रहा था. तभी वहां पर टाइगर आ गया और बाघ के डर से तेंदुआ पेड़ पर चढ़ गया. 

बाघ ने चुरा ल‍िया तेंदुए का श‍िकार 
इसके बाद बाघ ने तेंदुए के शिकार को चुरा लिया और बाघ अपने जबड़े में शिकार को दबा कर अपने साथ ले गया. पेड़ पर चढ़ा बैठा तेंदुआ मूकदर्शक बनकर अपनी आंखों से यह घटना क्रम देखता रहा. 

2 घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा तेंदुआ 
बताया जा रहा है क‍ि बाघ के डर से यह तेंदुआ करीब 2 घण्टे तक पेड़ पर चढ़ा रहा. बाघ के दूर चले जाने के बाद तेंदुआ पेड़ से उतरा. 

 

पर्यटकों ने बना ल‍िया घटना का वीड‍ियो 
यह पूरा घटना क्रम पर्यटकों के सामने हुआ. पर्यटक इस पूरे घटना क्रम को देख कर खासा रोमांचित हो गए. पर्यटकों द्वारा बनाये गए इस घटना क्रम का वीडियो भी सामने आया है जिसकी पेंच टाइगर रिजर्व के अधिकारियों द्वारा पुष्टि भी की गई है. अब ये वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर भी वायरल हो रहा है. 

matrimonial sites पर शादी का झांसा देकर मह‍िलाओं को लगाई लाखों की चपत, फ‍िर क‍िया मना

Trending news