MP News: अजीज कुरैशी के बयान पर सिंधिया का हमला, कांग्रेस को लेकर कर दी ये भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1837859

MP News: अजीज कुरैशी के बयान पर सिंधिया का हमला, कांग्रेस को लेकर कर दी ये भविष्यवाणी

MP News: पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज करैशी अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में है. वहीं उनके इस बयान को लेकर अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगामी चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर भविष्यवाणी कर दी है. 

MP News: अजीज कुरैशी के बयान पर सिंधिया का हमला, कांग्रेस को लेकर कर दी ये भविष्यवाणी

ग्वालियर: पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीज करैशी अपने विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में है. इस समय वो चौतरफा घिरे हुए है. हालांकि कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया है लेकिन अब बीजेपी काफी हमलावर है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 
 (Jyotiraditya Scindia) ने कुरैशी के कांग्रेस के सॉफ्ट हिदुत्व पर तंज कसा है. 

दरअसल ग्वालियर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि धर्म और जाति का मुखौटा पहनने की आदत कांग्रेस की पुश्तैनी है. इस मुखौटे को जनता ने कई बार उतारा है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा ?
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि चुनाव आता है, तो कांग्रेस को बहुत सारे मुखौटे धर्म और जाति के नाम पर दिखाई देते है. कांग्रेस धार्मिक यात्रा की बात कर रही है, कल सागर में कास्ट सेंसेक्स की बात की गई. धर्म और जाति का मुखौटा पहनने की आदत कांग्रेस की पुश्तैनी है. इस मुखौटे को जनता ने कई बार उतारा है. यही हाल नवंबर और दिसंबर के चुनाव में कांग्रेस के साथ होने वाला है.

सिंधिया को भेजा पत्र, खून से लिखा- I Love You Maharaja, अब शुरू हुई ये चर्चा

क्या था विवादित बयान
पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने हिंदुत्व को लेकर कहा था कि कांग्रेस के लोग बात हिंदुत्व की करते हैं, यात्राओं में जय गंगा मैया और जय नर्मदा मैया बोलना ये शर्म की बात है. कांग्रेस के लोग गर्व से कहते हैं, हम हिंदू है. ये तो डूब मरने वाली बात है. 

अजीज कुरैशी के कुछ विवादित बयान
- अजीज कुरैशी ने आजम खान को समर्थन करते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी को नादिर शाह और महमूद गजनवी से भी क्रूर बताया था.. ये तब की बात है, जब आजम खान जेल गए थे.
-  उत्तरप्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर कहा था कि भगवान भी यूपी में हो रही रेप की घटनाओं को रोक नहीं सकते.
- राष्ट्रध्वज फहराने की अपील करने पर उन्होंने कहा था कि असली मुसलमान सिर्फ खुदा के अलावा दूसरी जगह सिर नहीं झुकाता.
- वहीं भाजपा और आरएसएस को हराने के लिए अगर शैतान से भी हाथ मिलाना पड़े तो मिला लेना चाहिए.

 

कौन हैं कुरैशी
बता दें अजीज कुरैशी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश सहित मिजोरम के राज्यपाल रहे चुके हैं. उन्हें मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी 2020 को मध्य प्रदेश उर्दू अकादमी के अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया था. 1973 में वे मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रहे थे.

रिपोर्ट- प्रियांशु यादव

Trending news