इंदौर में अचानक बदला मौसम, भीषण गर्मी के बीच छाए बादल शुरू हुई बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2239879

इंदौर में अचानक बदला मौसम, भीषण गर्मी के बीच छाए बादल शुरू हुई बारिश

Indore News: इंदौर में गर्मी के दौर के बीच अचानक से बुधवार को बारिश का दौर शुरू हो गया, शहर के कुछ इलाकों में दोपहर के बाद बादल छाए और कई जगहों पर बारिश का दौर शुरू हो गया. 

इंदौर में बदला मौसम

Indore Weather: इंदौर समेत पूरे मालवाचंल में भी भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है, लेकिन इंदौर में बुधवार की दोपहर भीषण गर्मी के बीच अचानक से मौसम में बदलाव देखा गया और बारिश का दौर शुरू हो गया. जिससे लोगों की भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली, बताया जा रहा है कि बादल छाने के बाद इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र में बारिश शुरू हो गई, जबकि सुबह से लेकर दोपहर तक तापमान तेजी से ऊपर चढ़ रहा था. 

40 डिग्री तक पहुंचा तापमान 

इंदौर में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है, इस हफ्ते में तापमान दो बार 40 डिग्री के पार हो चुका है, आलम यह है कि सुबह 11 बजे से ही तेज हवाएं चलनी शुरू हो जाती है, ऐसे में लोग दोपहर के बाद कम ही सड़कों पर नजर आते हैं, मौसम विभाग के मुताबिक मई का महीना इंदौर में तेज गर्मी वाला रहेगा. यानि आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोत्तरी के साथ तेज गर्मी देखने को मिल सकती है. हालांकि बुधवार को हुई बारिश से लोगों को थोड़ा सुकून जरूर मिला. 

तप रहा है मई का महीना 

मई का महीना शुरुआत से ही तपना शुरू हो गया है, पिछले कुछ दिनों में तापमान 37 से 40 डिग्री के बीच पहुंच गया है, 2023 की अपेक्षा इस साल इंदौर खूब तप रहा है. रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है. पिछले पांच दिनों में रात का तापमान 21 डिग्री के आसपास रहा है, जबकि दिन का तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच बना रहा. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में इजाफा ही देखने को मिल सकता है. 

कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट 

इंदौर के साथ-साथ पूरा मालवांचल और प्रदेश में अब सूरज के तेवर तीखे होते जा रहे हैं, मंगलवार को दमोह में तो तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया, जबकि जिलों में तापमान 43 से 42 डिग्री के आसपास रहा. फिलहाल मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कई जिलों में हीटबेव चलने की भी संभावना जताई है. यानि आने वाला दौर प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर रहेगा. 

ये भी पढ़ेंः Election 2024: चौथे चुनावी रण की तैयारी, अब MP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान

 

Trending news