MP News: महाशिवरात्रि के बाद ओंकारेश्वर के भक्तों को तोहफा, 7 साल बाद दौड़ेगी मेमू ट्रेन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2152643

MP News: महाशिवरात्रि के बाद ओंकारेश्वर के भक्तों को तोहफा, 7 साल बाद दौड़ेगी मेमू ट्रेन

MP News: रेलवे (Railway News) ने मध्य प्रदेश के निवासियों को एक और तोहफा दिया है. बता दें कि 7 साल बाद खंडवा से सनावद के बीच मेमू ट्रेन दौड़ेगी. इस ट्रेन के संचालन से ओंकारेश्वर जाने वाले भक्तों का सफर आसान होगा. 

MP News: महाशिवरात्रि के बाद ओंकारेश्वर के भक्तों को तोहफा, 7 साल बाद दौड़ेगी मेमू ट्रेन

प्रमोद सिन्हा/ खंडवा: महाशिवरात्रि के ठीक बाद रेलवे ने ओंकारेश्वर के भक्तों को बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि लंबे इंतजार के बाद आज से फिर खंडवा से सनावद के बीच मेमू ट्रेन (Khandwa to Sanawad MEMU Train) दौड़ेगी. इस ट्रेन के संचालन से ओंकारेश्वर (Omkareshwar News) जाने वाले भक्तों को काफी आसानी होगी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक स्टेशन एक उत्पाद कार्यक्रम के दौरान इस मेमू ट्रेन का भी लोकार्पण किया, ये मेमू ट्रेन सप्ताह में कितने दिन चलेगी इसकी क्या टाइमिंग रहेगी आइए जानते हैं. 

आसान होगा ओंकारेश्वर का सफर 
करीब 7 साल के लंबे इंतजार के बाद ओंकारेश्वर के लिए आज से मेमू ट्रेन शुरू हो गई है. बता दें कि ये ट्रेन यह मेमू ट्रेन प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे निकलेगी और दस बजे सनावद स्टेशन पहुंचेगी.  इस ट्रेन के संचालन के बाद ओंकारेश्वर जाने वाले भक्तों को सफर करने में काफी ज्यादा आसानी होगी.  ये मेमू ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चलेगी. रेलवे की तरफ से एक माह लिए टाइम टेबल जारी किया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्टेशन एक उत्पाद कार्यक्रम के दौरान इस मेमू ट्रेन का भी लोकार्पण किया. 

साल 2015 में बंद हुई थी ट्रेन 
खंडवा और इंदौर के बीच साल 2015 में मीटरगेज ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था. इसका संचालन मीटरगेज का ब्राडगेज में बदलने के लिए बंद किया गया था. हालांकि 2017 तक ये खंडवा से महू तक इस ट्रेन का संचालन हो रहा था. लेकिन अब खंडवा से सनावद तक गेज परिवर्तन हो सका है. जिस पर अब 7 साल बाद मेमू ट्रेन दौड़ेगी. इस ट्रेन के संचालन से ग्रामीणों को हो रही परेशानी से निजात मिलेगी. साथ ही साथ सफर आसान होगा. पहले ही दिन इस ट्रेन में यात्री सवार हुए इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हुए खुशी जाहिर की.

क्या है मेमू ट्रेन की टाइमिंग 
ये ट्रेन 9 बजे सुबह प्रस्थान करेगी, इसके बाद 9 बजकर 25 मिनट पर अजंती पहुंचेगी. इसके बाद 9 बजकर 46 मिनट पर अत्तर पहुंचेगी. जबकि कोटलाखेड़ी 9 बजकर 59 मिनट पर पहुंचेगी. निमारखेड़ी- 10 बजकर 08 मिनट पर और सनावद - 10.30 बजे पहुंचेगी.   इसके बाद सनावद से 02 बजकर 45 मिनट पर दोपहर में प्रस्थान करेगी और निमाड़खेड़ी - 02 बजकर 58 मिनट पर पहुंचेगी, जबकि कोटलाखेड़ी- 03 बजकर 07 मिनट पर पहुंचेगी और अत्तर - 03 बजकर 18 मिनट पर पहुंचेगी. अजंती - 03 बजकर 39 मिनट पर और खंडवा -16 बजकर 10 मिनट पर वापसी करेगी. 

Trending news