चंबल में दहशत का दूसरा नाम, डकैत जंडेल गुर्जर का शॉट एनकाउंटर, भंवरपुरा गैंगरेप सहित 50 से ज्यादा अपराध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2187057

चंबल में दहशत का दूसरा नाम, डकैत जंडेल गुर्जर का शॉट एनकाउंटर, भंवरपुरा गैंगरेप सहित 50 से ज्यादा अपराध

Gwalior News: चंबल में 50 हजार के इनामी डकैत जंडेल गुर्जर को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है. ग्वालियर पुलिस की पहले जंडेल गुर्जर से मुठभेड़ हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

डकैत जंडेल गुर्जर गिरफ्तार

Dacoit Jandel Singh: भंवरपुरा गैंगरेप कांड के बाद चर्चा में आया 50 हजार रुपये का इनामी डकैत जंडेल गुर्जर का खेल अब खत्म हो चुका है. लंबे समय से उसकी तलाश में जुटी पुलिस को आखिरकार सफलता मिल गई और डकैत जंडेल गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि चर्चित भंवरपुरा गैंगरेप कांड समेत करीब 50 से ज्यादा अपराधों में यह डकैत शामिल था. पुलिस ने लंबे समय से आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी. 

पुलिस ने किया शॉट एनकाउंटर 

ग्वालियर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी लंबे समय से राजस्थान और उत्तर प्रदेश के जंगलों में फरारी काट रहा था, वह लगातार अपनी लोकेशन भी बदलता रहता था. ऐसे में उसे पकड़ने में परेशानी हो रही थी. हालांकि ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने उसके पीछे टीम लगा रखी थी, देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डकैत जंडेल गुर्जर सिगौरा के आसपास है, जिसके बाद पुलिस ने घेरबंदी की तो डकैत जंडेल गुर्जर ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया, ऐसे में दोनों तरफ से फायरिंग के बाद पुलिस ने जंडेल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi और मथुरा केस की वकील जाएंगी धार भोजशाला, ASI के सर्वे में निभाएंगी अहम रोल

भंवरपुरा गैंगरेप कांड में था आरोपी 

डकैत जंडेल गुर्जर शिवपुरी जिले में हुए भंवरपुरा गैंगरेप कांड में मुख्य आरोपी था. इस घटना में 15 साल की लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था, इस घटना के बाद से ही डकैत जंडेल फरार चल रहा था. पुलिस ने बताया कि भंवरपुरा के बरकोडा गांव में पीड़िता के माता-पिता एक खदान पर काम करते थे. जहां संचालक गब्बर सिंह गुर्जर के बेटे आकाश गुर्जर, संजीव, बंटी और जंडेल गुर्जर ने मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद ग्वालियर-चंबल के लोगों में आक्रोश देखा गया था. पीड़ित परिवार आरोपियों की दहशत में गांव तक छोड़ने के लिए मजबूर हो गया था. जिसके बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए एक्टिव थी. 

50 से ज्यादा अपराध 

पुलिस ने बताया कि डकैत जंडेल गुर्जर चंबल में गुड्डा गुर्जर की गैंग से जुड़ा हुआ था. जिसे पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद वह लगातार चंबल में कई वारदातों को अंजाम दे रहा था. ऐसे में जब गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने 50 से ज्यादा अपराधों को कबूल किया है, जिसमें कई मामले शामिल हैं. क्योंकि आरोपी मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई गैंगों के संपर्क में भी रहा था. ऐसे में दोनों राज्यों में उसकी अच्छी पहचान थी. जिससे वह आसानी से फरारी काट रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है, बताया जा रहा है कि गुड्डा गुर्जर गैंग को लेकर भी जंडेल गुर्जर कई अहम खुलासे कर सकता है. 

ये भी पढ़ेंः दिलचस्प हो रहा दमोह का दंगल: इधर मंच पर रोए कांग्रेस प्रत्याशी, उधर BJP भी हुई एक्टिव

Trending news