CM शिवराज ने खरगोन में लगाई घोषणाओं की झड़ी, महेश्वर में बनेगा अहिल्या लोक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1652702

CM शिवराज ने खरगोन में लगाई घोषणाओं की झड़ी, महेश्वर में बनेगा अहिल्या लोक

CM Shivraj Singh Chauhan in khargone: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज महेश्वर में करोड़ों की योजना की सौगात दी है. उन्होंने महेश्वर में अहिल्या लोक, करही को तहसील तो बलवाडा एवम काटकूट उप तहसील बनाने की घोषणा की है. 

CM शिवराज ने खरगोन में लगाई घोषणाओं की झड़ी, महेश्वर में बनेगा अहिल्या लोक

राकेश जायसवाल/खरगोनः महामहिम राज्यपाल मंगू पटेल और (Governor Mangu Bhai Patel) सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chauhan) आज महेश्वर (Maheshwar) पहुंचे थे. चुनावी साल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज खरगोन के महेश्वर में घोषणाओं की झड़ी लगा दी. सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि ऐतिहासिक नगरी महेश्वर के लिए योजनाओं पर काम होगा. उन्होंने कहा कि महेश्वर में अहिल्या लोक, करही को तहसील तो बलवाडा एवम काटकूट उप तहसील बनाने की घोषणा की.

महेश्वर को करोड़ों की सौगात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महेश्वर को करोड़ों की सौगात की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने महिलाओ को मजबूत बनाने को लेकर अपनी सरकार की योजनाओ को गिनकर बताया. उन्होंने बेटी बचाव पर बोले बेटियो को कोख में मारते थे. बेटी बचाव हमारी सरकार ने अभियान चलाया. साथ ही लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में भी बताया. इसके अलावा महिलाओं के रिजर्वेशन को लेकर कहा कि आधी सीटों पर महिलाओ को रिजर्वेशन दिया. स्थानीय चुनावों में महिलाओ को 50 फीसदी रिजर्वेशन दिया. महिलाओ को सशक्त बनाने की दिशा में कार्य किया.बेटियो को भर्ती में 30 प्रतिशत कोटा किया. आज पुलिस में 30 प्रतिशत महिला भर्ती से महिलाए सुरक्षा कर रही हैं.

दिग्गविजय सिंह पर साधा निशाना
वहीं दिग्गविजय सिंह के  भाजपा में सीएम के सात दावेदारों बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गीत गाकर बोले कुछ तो लोग कहेंगे, आगे बोले कांग्रेस में कितने दावेदार हैं. पहले अपना घर देखे. आगे उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह सूट कोट की क्या बात करते हैं वो तो अपने साथियों के कपड़े तक गायब करने में माहिर हैं. सीएम शिवराज ने कहा कि दिग्विजय के बारे में सभी लोग सब जानते है. इस दौरान महामहिम राज्यपाल ने भी सरकार के कार्यों एवम योजनाओं की तारीफ की.

सैकड़ों लोग हिरासत में
आपको बता दें कि खरगोन जिले के महेश्वर दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के काफिले के सामने विरोध जताने से पूर्व कांग्रेस शासन की संस्कृति मंत्री एवम वर्तमान महेश्वर विधायक विजय लक्ष्मी साधो एवम सौ से अधिक समर्थको को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है सीएम शिवराज सिंह हेलीपेड से सभा स्थल पहुंचे. इस दौरान महेश्वर चौराहे पर विरोध कर रही विधायक साधो एवम समर्थकों ने तख्ती बैनर लेकर नारे बाजी की. विरोध महेश्वर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज सारी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी निरस्त कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः MP में कथा पॉलिटिक्स! इस नेता ने बागेश्वर धाम को बताया BJP का प्रचारक; जानिए

Trending news