Lok Sabha Chunav: शाह ने दिग्गी को 'आशिक' और सिंधिया को बताया 'राजा', बोले- केपी यादव की चिंता करने की जरूरत नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223410

Lok Sabha Chunav: शाह ने दिग्गी को 'आशिक' और सिंधिया को बताया 'राजा', बोले- केपी यादव की चिंता करने की जरूरत नहीं

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अशोकनगर और राजगढ़ में जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा. साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया और केपी यादव की जमकर तारीफ की. 

Lok Sabha Chunav: शाह ने दिग्गी को 'आशिक' और सिंधिया को बताया 'राजा', बोले- केपी यादव की चिंता करने की जरूरत नहीं

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार अशोकनगर और राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. शाह ने सबसे पहले अशोकनगर में गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए वोट मांगे. उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में सिंधिया को हराने वाले केपी यादव के लिए बड़ा वादा किया. इसके बाद शाह ने राजगढ़ के खिलचीपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान वे राजगढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी पर जमकर भड़के. 

अमित शाह ने कहा- मैं राजा साहब के लिए वोट मांगने आया हूं. ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरे मित्र भी हैं. कई क्षेत्र में मैं जाता हूं तो लोग कहते हैं कि हमारे सांसद को आप आगे बढ़ाना. हम उसे जिता कर भेजेंगे. लेकिन आपको मोदी जी ने बना बनाया केंद्रीय मंत्री को यहां चुनाव लड़ने के लिए भेजा है. 

मंच से केपी यादव को लेकर बड़ी बात
अमित शाह ने कहा- केपी यादव ने इस क्षेत्र की बहुत अच्छी सेवा की है. केपी यादव की चिंता मुझ पर छोड़ दीजिए. आपको उनकी चिंता करने की जरूरत नहीं. भारतीय जनता पार्टी केपी यादव के भविष्य की और उन्हें आगे बढ़ाने की सभी प्रकार की चिंता पार्टी करेगी. गुना वालों को दो-दो नेता मिलेंगे. ज्योतिरादित्य भी मिलेंगे और केपी यादव भी मिलेंगे.

शाह ने कांग्रेस पर बोल हमला
शाह ने कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष करते हुए कहा- खरगे साहब कहते हैं. एमपी, राजस्थान बालों को कश्मीर से क्या लेना देना..? अरे खरगे साहब आप इस देश को नहीं जानते..? गुना का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान भी देने के लिए तैयार है. यह कांग्रेस पार्टी धारा 370 को अपने बच्चों की तरह गोदी में खिलाती रही है. मोदी ने एक झटके में 370 को समाप्त कर दिया. राहुल बाबा मुझे डराते थे कि 370 मत हटाओ, मत हटाओ. खून की नदियां बह जाएंगी. अरे राहुल बाबा यह कांग्रेस की सरकार नहीं है नरेंद्र मोदी की सरकार है. 5 साल हो गए खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ चलाने की हिम्मत भी नहीं हुई.

राजगढ़ में दिग्विजय पर बरसे शाह
अशोकनगर के बाद राजगढ़ के खिलचीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा- दिग्विजय सिंह बड़े आदमी हैं. आशिक का जनाजा धूमधाम से निकलना चाहिए. दिग्विजय सिंह के समय मध्य प्रदेश में नक्सलवाद पनप रहा था. भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को खत्म किया. दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश को बंटाधार और बीमारू राज्य बनाया था. भाजपा की सरकार ने विकसित मध्य प्रदेश बनाया. बंटाधार करने वाला दिग्विजय सिंह को हराना है.

कांग्रेस पर साधा निशाना
शाह ने आगे कहा- दिग्विजय सिंह की सरकार थी तब मैं गुजरात से मध्य प्रदेश महाकाल के दर्शन करने आता था तब नींद खुल जाती थी क्योंकि पता ही नहीं चलता था सड़क में गड्ढे हैं गढ़ों में सड़क है. शाह ने जनता से पूछा अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए था के नहीं चाहिए. 70 साल से कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दों को भटका रही थी. राहुल बाबा और दिग्विजय सिंह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए, क्योंकि इनका वोट बैंक खतरे में आ जाता. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे कहते हैं राजस्थान वालों को कश्मीर से क्या लेना देना है? जब कांग्रेस की सरकार थी तब ना जाने पाकिस्तान से कौन-कौन भारत में घुस जाता था, लेकिन मोदी सरकार में हमने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की.

आतंकवादी को जी कहते हैं दिग्विजय सिंह: शाह
शाह ने कहा- कांग्रेस कह रही है अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो मुस्लिम पर्सनल लॉ लेकर आएगी. दिग्विजय सिंह आतंकवादियों को जी कहकर बात करते हैं. आतंकवादियों को गले लगाते हैं और भगवा को आतंकवादी कहते हैं. मोदी-मोदी सरकार ने कोरोना में मुफ्त टीका लगवाएं जिस पर राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह कहते थे टीका नहीं लगवाये कोई भी लेकिन खुद चुपचाप जाकर टीका लगवा लिए. दिग्विजय सिंह की आखिरी विदाई राजगढ़ वालों को करना है. अमित शाह के पहुंचने से पहले कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओ ने मंत्री विश्वास सारंग और कविता पाटीदार की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली.

रिपोर्ट: अनिल नागर और नीरज जैन

Trending news