Ratlam News: MP के इस शहर में मुफ्त में दिखाई जा रही '695' फिल्म, मूवी देखने के लिए दर्शकों में भारी उत्साह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2076756

Ratlam News: MP के इस शहर में मुफ्त में दिखाई जा रही '695' फिल्म, मूवी देखने के लिए दर्शकों में भारी उत्साह

Ram Mandir Film:  फिल्म '695' को लेकर देशभर के हर हिस्से में चर्चा हो रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले में करीब 880 लोगों को नि: शुल्क फिल्म दिखाई गई.

 

Ratlam News: MP के इस शहर में मुफ्त में दिखाई जा रही '695' फिल्म, मूवी देखने के लिए दर्शकों में भारी उत्साह

Madhya Pradesh News In Hindi: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अब राम भक्ति का उत्साह और भी बढ़ता जा रहा है. रतलाम में रामभक्त व समाज सेवी संस्थाओं द्वारा राम मंदिर निर्माण संघर्ष पर आधारित फिल्म 695 निशुल्क दिखाई जा रही है. अब तक 880 लोगों को ये फिल्म निशुल्क दिखाई जा चुकी है. बता दें कि ये फिल्म 19 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

लोगों में दिखा उत्साह
फिल्म '695' को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मूवी देखने से पहले लोगों ने सिनेमा हॉल के बाहर जमकर डांस किया. इसके बाद फिल्म देखी. बता दें कि ये फिल्म श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष की कहानी पर तैयार की गई है. इस फ़िल्म में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा ढहाए जाने से लेकर राम मंदिर निर्माण, हिंदुओं का संघर्ष और उससे जुड़े करीब 5 सौ सालों के इतिहास के साथ ही अखंड भारत की परिकल्पना को भी बखूबी दिखाया गया है. 

मूवी में बॉलीवुड के कई कलाकार आए नजर
फ़िल्म में रामायण धारावाहिक में प्रभु राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल सहित बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. फिल्म में अशोक समर्थ, मनोज जोशी, मुकेश तिवारी, गोविंद नामदेव, अखिलेंद्र मिश्रा गजेंद्र चौहान भी मुख्य भूमिका में नजर आए. अरुण गोविल इस मूवी में साधु की भूमिका में हैं.

ऐतिहासिक घटनाएं शामिल
बता दें कि दिल्ली में मूवी का प्रीमियर किया गया था. राम मंदिर से जुड़ी हुई तमाम ऐतिहासिक घटनाओं को इसमें शामिल किया गया है. ये फिल्म देशभर के 800 सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है. मूवी को रायपुर के मेकर्स ने तैयार किया है. इस फिल्म की खास बात यह है कि मूवी की शूटिंग उन्हीं लोकेशन पर की गई है, जहां मंदिर आंदेलन से जुड़ी घटनाएं हुई थीं. इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन MP में जन्मे 600 से ज्यादा बच्चे, बिटिया हुई सीता तो बेटे हुए राम-लखन

 

बता दें कि मूवी को रायपुर के निर्माता श्याम चावला ने शदाणी फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले तैयार किया है. वहीं छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता अमित चिमनानी, इंदर मिश्रा, श्याम शदानी सह निर्माता हैं. इस फिल्‍के डायरेक्टर योगेश और रजनीश बेरी हैं.

Trending news