कांग्रेस कैंडिडेट का कॉन्फिडेंस! बोले महाकाल की कृपा से फिरोजिया को फिर हराऊंगा; जानें उज्जैन के पुराने प्रतिद्वंदियों का इतिहास
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2173036

कांग्रेस कैंडिडेट का कॉन्फिडेंस! बोले महाकाल की कृपा से फिरोजिया को फिर हराऊंगा; जानें उज्जैन के पुराने प्रतिद्वंदियों का इतिहास

Ujjain Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश की उज्जैन लोकसभा सीट पर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दो पुराने प्रतिद्वंदी आमने-सामने आ गए हैं. BJP ने इस सीट से मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया को फिर से मौका दिया है, जबकि कांग्रेस ने महेश परमार को मैदान में उतारा है. 

कांग्रेस कैंडिडेट का कॉन्फिडेंस! बोले महाकाल की कृपा से फिरोजिया को फिर हराऊंगा; जानें उज्जैन के पुराने प्रतिद्वंदियों का इतिहास

MP Lok Sabha Election 2024: उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और तराना विधायक महेश परमार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रहे हैं. उनका सामना BJP प्रत्याशी अनिल फिरोजिया से है, जो इस सीट से मौजूदा सांसद हैं. परमार ने फिरोजिया को एक बार फिर हराने की बात भी कही है क्योंकि दोनों प्रत्याशी पुराने प्रतिद्वंदी हैं. जानिए उज्जैन के पुराने प्रतिद्वंदियों का इतिहास- 

उज्जैन में पुराने प्रतिद्वंदी आमने-सामने
उज्जैन लोकसभा सीट पर BJP ने अनिल फिरोजिया को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने महेश परमार को प्रत्याशी बनाया है. अनिल फिरोजिया और महेश परमार दोनों उज्जैन जिले की तराना विधानसभा सीट के पुराने प्रतिद्वंदी हैं. महेश परमार तराना से वर्तमान विधायक भी हैं. 

2018 विधानसभा चुनाव में महेश परमार ने BJP प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को  2,209 वोट से हराया था. ऐसे में विधानसभा चुनाव 2018 के बाद दोनों प्रतिद्वंदी एक बार फिर अब लोकसभा चुनाव में आमने-सामने हैं. 

महेश परमार को जीत का कॉन्फिडेंस!
कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार लोकसभा चुनाव में अपनी जीत को लेकर काफी कॉन्फिेंडट नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा- महाकाल की कृपा से अनिल फिरोजिया को घर बैठाएंगे.साथ ही BJP पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि BJP के जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ जनता को गुमराह किया है. उज्जैन में कई ऐसे काम हैं, जिनके निर्माण कार्यों के दौरान जनता को गुमराह किया गया. आम जनता की मौतें हुई हैं, शिप्रा नदी आज तक मैली ही है. कभी उसको लेकर कोई काम नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election: किस सीट से चुनाव लड़ेंगे अरुण यादव? टिकट के सवाल पर दिया जवाब

मौजूदा सांसद हैं फिरोजिया
BJP प्रत्याशी अनिल फिरोजिया उज्जैन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं. पार्टी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय को उन्होंने 10197 वोट से हराया था. उज्जैन लोकसभा सीट SC के लिए रिजर्व है.

वर्तमान विधायक हैं महेश परमार
कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार वर्तमान में उज्जैन की तराना विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में उन्होंने 2183 वोटों से BJP प्रत्याशी ताराचंद्र गोयल को हराया.  इससे पहले 2018 विधानसभा चुनाव में उन्होंने BJP प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को  2,209 वोट से हराया था. हालांकि, 2013 में  BJP के अनिल फिरोजिया तराना से विधायक थे. 

ये भी पढ़ें- घर पर आसानी से बनाएं MP की फेमस दाल-बाटी, ये है रेसिपी

Trending news