MP Politics: संकल्प पत्र के लिए BJP का 'सुझाव पेटी' प्लान, VD शर्मा बोले-29 लोकसभा सीटों से लेंगे सुझाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2136397

MP Politics: संकल्प पत्र के लिए BJP का 'सुझाव पेटी' प्लान, VD शर्मा बोले-29 लोकसभा सीटों से लेंगे सुझाव

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी करेगी, जिसके लिए पार्टी ने 'सुझाव पेटी' का प्लान बनाया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को इसकी शुरुआत की है. 

संकल्प पत्र के लिए बीजेपी ने भेजी सुझाव पेटियां

MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव है. भाजपा संकल्प पत्र के लिए भी प्रदेश की जनता से सुझाव लेने जा रही है. पार्टी ने प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर 29 सुझाव पेटियां भेजी हैं. इन पेटियों में जनता की तरफ से जो सुझाव आएंगे, उन्हें ऊपर भेजा जाएगा. जिसके बाद कई सुझावों को बीजेपी अपने संकल्प पत्र में शामिल करेगी. इसके लिए शुक्रवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर पेटियां भेज दी हैं. खास बात यह है कि पार्टी 'नमो एप' के जरिए भी पब्लिक से सुझाव लेगी. 

देशभर से 1 करोड़ सुझाव लिए जाएंगे 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया 'बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को तैयार करने के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं. इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में 'संकल्प-पत्र सुझाव' अभियान के तहत 15 मार्च तक देशभर से लगभग 1 करोड़ सुझाव प्राप्त कर लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भाजपा का संकल्प-पत्र निर्मित करने का लक्ष्य है. अभियान के तहत प्रदेश में भी नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किये जाएंगे. इसके लिए सभी 29 लोकसभा सीटों पर भी सुझाव पेटियां भेजी गई हैं. जिसके जरिए जनता अपने सुझाव हम तक पहुंचा सकती है.'

वीडी शर्मा ने कहा कि पार्टी मिसकाल और नमो एप के जरिए भी जनता के सुझाव लेगी. पार्टी देश के सभी वर्गों से सुझाव लेगी, ताकि विकसित भारत के लिए आगे का रोड मैप तैयार किया जाए. इसके लिए जनता के सुझाव सबसे ज्यादा जरूरी हैं. बता दें कि बीजेपी संकल्प पत्र योजना के जरिए समाज के अलग-अलग वर्गों को पार्टी से जोड़ने में जुटी है. जिसके लिए नुक्कड़ नाटक समेत अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. इसलिए बीजेपी चुनाव के ऐलान से पहले ही अभियान चला रही है. 

जल्द आएगी लिस्ट: वीडी शर्मा 

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के संभावित प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को लेकर कहा 'दिल्ली में चुनाव समिति की बैठक कल हुई थी, जिसमें लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई है. जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी. जिससे प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिले.' बता दें कि बीजेपी की चुनाव अभियान समिति की बैठक में वीडी शर्मा और सीएम मोहन यादव भी शामिल हुए थे. 

वीडी शर्मा फिलहाल खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद हैं, लेकिन इस बार उनके नाम की चर्चा खजुराहो के साथ-साथ राजधानी भोपाल की सीट से भी चल रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में वीडी शर्मा का नाम भी शामिल हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा में सक्रिय हुए कमलनाथ, जानिए क्यों कहा-सफर अभी बहुत लंबा है

Trending news