Vastu Tips: घर से कंगाली दूर करने के लिए दरवाजे पर जूरूर बांधे ये 1 चीज, दूर हो जाएगी दरिद्रता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2010804

Vastu Tips: घर से कंगाली दूर करने के लिए दरवाजे पर जूरूर बांधे ये 1 चीज, दूर हो जाएगी दरिद्रता

Tulsi Plant Remedies: वास्‍तु शास्‍त्र में मेन गेट और पैसों से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें करने से व्‍यक्ति अमीर बन सकता है. साथ ही व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति भी बनी रहती है.

 

Vastu Tips: घर से कंगाली दूर करने के लिए दरवाजे पर जूरूर बांधे  ये 1 चीज, दूर हो जाएगी दरिद्रता

Vastu Tips For Tulsi: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार को लेकर कई उपाय और टोटके बताए गए हैं. साथ ही इनके जरिए घर में सकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करने के तरीके भी बताए गए हैं,ताकि घर में सुख-समृद्धि रहे.घर के मुख्य द्वार को लेकर कई ऐसे टोटके बताएं गए हैं, जिससे मां लक्ष्मी का आशिर्वाद हमेशा बना रहता है. घर के लोग तरक्‍की करते हैं.यदि आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो इन उपायों को जरूर करें.  

तुलसी का पौधा है बेहद शुभ
वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है .हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है.मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा हो वहां मां लक्ष्‍मी हमेशा वास करती हैं. इसके साथ ही यदि घर में आर्थिक तंगी हो या घर में झगड़े-कलह होते हों तो घर के मुख्‍य द्वार पर तुलसी की सूखी जड़ बांध लें. ऐसा करने से शांति बनी रहेगी.

मेन गेट पर जरूर बांधे तुलसी
घर के मेन गेट पर तुलसी का पौधा बांधने से  नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी. इसके अलावा घर की तिजोरी हमेशा पैसों से लबालब भरी रहेगी. घर में तुलसी का पौधा लगाने से आपके घर में धन चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा. जीवन में हमेशा शांति और सुख-शांति बनी रहती है.साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी. 

यह भी पढ़ें: मजबूत इच्छा-शक्ति वाले होते हैं इस मूलांक के व्यक्ति, जानिए इनसे जुड़ी बेहद खास बातें

 

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है. मान्‍यता है कि यदि घर के मुख्य गेट को लेकर वास्‍तु नियमों का पालन किया जाए तो बहुत लाभ होता है. ऐसे में आप अपने घर पर तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. कहते है कि यदि कोई भी व्यक्ति ऊपर बताए गए इन उपायों को करता है तो वह व्‍यक्ति जल्द से जल्द अमीर बन सकता है. साथ ही व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति भी बनी रहती है. 

Trending news