Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2059201
photoDetails1mpcg

Makar Sankranti ke Upay: मकर संक्रांति पर अपनाएं बेलपत्र के ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी हो सकती हैं मेहरबान

Bel Patra Plant Benefits: देश भर में मकर संक्रांति के त्योहार को लेकर काफी ज्यादा उत्साह है. देश के कुछ हिस्सों में आज मकर संक्रांति मनाई जा रही है कुछ में कल, इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं बेलपत्र से जुड़ा हुए उपाय के बारे में. जिसे अपनाने के बाद आपकी आर्थिक- सामाजिक बरकती होने की संभावनाएं हैं. आइए जानते हैं इसे. 

1/8

मकर संक्रांति के के दिन आप घर पर एक बेल का पौधा लगाएं. यह पौधा भोलेनाथ को काफी प्रिय होता है. इसे लगाने से घर में आर्थिक बरकत हो सकती है. 

2/8

बेलपत्र का पौधा लगाकर वहां पर जल चढ़ाएं और अक्षत छिड़कें ऐसा करने से महादेव की कृपा होगी. बता दें कि कल के हिसाब से मकर संक्रांति का त्योहार सोमवार को है. 

3/8

 

 

बेलपत्र के पौधे को लेकर कहा जाता है कि इस पौधा लगाने के घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही साथ घर में काफी ज्यादा खुशहाली आती है. 

 

4/8

 

 

अगर आपके घर में किसी बात को लेकर क्लेश कलह चल रही है तो बेल पत्र का पौधा घर पर लगाएं. इससे काफी ज्यादा उन्नति हो सकती है. 

 

5/8

 

 

वास्तु के हिसाब से कहा जाता है कि बेलपत्र का पौधा लगाने के बाद इसमें लाल धागा बांध दें. इसे बांधने से कई कष्टों से मुक्ति मिल सकती है. 

 

6/8

 

 

बेलपत्र का पौधा लगाते समय ध्यान दें कि तीन पत्तियों वाला पौधा लगाएं, ये काफी ज्यादा शुभ होगा और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होने की ज्यादा संभावनाएं रहती हैं. 

 

7/8

 

बेल पत्र का पौधा लगाते समय दिशा का जरुर ध्यान दें. इसे  उत्तर-दक्षिण दिशा में लगाना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है.  साथ ही साथ शनिवार के दिन इसे लगाने से बरकत होती है. 

8/8

 

( यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले जानकारों की सलाह जरूर लें)