Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2217221
photoDetails1mpcg

Hanuman Jayanti 2024: वज्र योग में मनाया जाएगा हनुमान जन्मोत्सव, इन राशि वालों की खुलेगी किस्मत

Hanuman Jayanti 2024: देश भर में हनुमान जयंती की धूम है. जगह- जगह पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. बाबा बजरंग बली को खुश करने के लिए भक्त कई तरह का इंतजाम कर रहे हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि बजरंगबली की कृपा आपके ऊपर बनी रहे तो ये खबर आपके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है. आज हनुमान पर जन्मोत्सव किस योग में मनाया जाएगा और किन राशि वालों की किस्मत आज चमकने वाली है जानते हैं. 

1/8

उदया तिथि के अनुसार इस साल हनुमान जन्मोत्सव 23 अप्रैल मंगलवार को मनाया जाएगा. इस साल हनुमान जन्मोत्सव पर चित्रा नक्षत्र और वज्र योग है. ऐसे में आप जन्मोत्सव कल सुबह 4 बजकर 57 मिनट तक मना सकते हैं. 

2/8

चित्रा नक्षत्र के स्वामी मंगल हैं और हनुमान जी का प्रिय दिन भी मंगलवार है. ऐसे में अगर आप वज्र योग में हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाते हैं तो कई गुना लाभ आपको मिलेगा. 

3/8

हनुमान जयंती पर वृषभ राशि वालों की भाग्य रेखाएं खुलने वाली है. अगर आज जातक बाबा बजरंग बली को पंचमेवा का भोग लगाते हैं तो उनको काफी ज्यादा लाभ मिलेगा और घर में बरकत आ सकती है.

4/8

हनुमान जयंती पर सिंह राशि वालों पर भी बजरंग बली की कृपा हो सकती है. बता दें इस जातक के लोग अगर हनुमान अष्टक का पाठ करते हैं. साथ ही साथ हनुमान मंदिर में ध्वजा अर्पित करते हैं तो इससे उनके घर में बरकत आएगी. साथ ही साथ बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. 

5/8

कन्या राशि वालों के जीवन में भी हनुमान जयंती पर बाबा बजरंग बली की कृपा बरसने वाली है. इस राशि के जातक आज सुंदर कांड का पाठ करें साथ ही साथ गाय को हरी घास खिलाएं. 

6/8

धनु राशि के जातकों पर भी महाबली की कृपा बरसेगी. जिसकी वजह से उनके काम में बढ़ोतरी आएगी. बिजनेस भी चमकने की उम्मीद है. इस राशि के लोग हनुमान कवच का पाठ करें और मंदिर में हनुमान चालीसा भेंट करें.

7/8

कुंभ राशि के जातक हनुमान जयंती के वज्र योग में बाबा बजरंग बली की पूजा करने के साथ- साथ सुंदरकांड का पाठ करें और मछलियों को आटे की गोलियां डालें. ऐसा करने से इस जाति के लोग के जीवन में खुशहाली आएगी. 

8/8

(यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओ पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले ज्योतिष के जानकारों की सलाह जरूर लें)