New Year Vastu Tips: नए साल पर वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2019758

New Year Vastu Tips: नए साल पर वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा

New Year Vastu Tips: साल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. लोग 2024 की तैयारियां करने में जुट गए हैं. नए साल में लोग कहीं घूमने- फिरने जाते हैं. हालांकि हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिसे नए साल पर आप अपना सकते हैं. 

 

New Year Vastu Tips: नए साल पर वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा
New Year Vastu Tips: साल 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर है. लोग 2024 की तैयारियां करने में जुट गए हैं. नए साल में लोग कहीं घूमने- फिरने जाते हैं. या कुछ लोग नए साल की शुरुआत देव स्थल जाकर करते हैं. हालांकि हम आपको बताने जा रहे हैं नए साल पर कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसे करने से माता लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होंगी और आपके परिवार के ऊपर कृपा करेंगी. 
 
अगर आप बहुत दिनों से कर्ज से परेशान हैं या फिर आपको काफी कोशिशों के बाद भी मनचाहा जॅाब नहीं मिल पा रहा है तो आप एक रुमाल लें और रुमाल में कपूर की कुछ गोलियां बांध  और इन गोलियों को हफ्ते में बदलते रहें. आप नए साल पर ये उपाय अपनाएं. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होगा और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. इससे आपको आर्थिक तंगी और कर्ज से छुटकारा मिलेगा. 
अगर रुपये-पैसे के आगमन के बावजूद भी आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो सुबह घर की सफाई करने के बाद हल्दी को गंगा जल में घोलकर एक पान के पत्ते से पूरे घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से वास्तुदोष दूर होता है और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. नए साल पर आप इन उपायों को अपना सकते हैं. 
 
इसके अलावा आपके घर कोई लंबे समय से बीमार है और इलाज कराने के बाद भी फायदा नहीं मिल रहा है तो बीमार व्यक्ति के सिर के पास एक कटोरी में कपूर भर कर रख दें. कपूर को अगले दिन सुबह फेंक दें. ऐसा नियमित 10 दिन करने से मरीज को बीमारियों से धीरे-धीरे निजात मिलना शुरू हो जाएगा. अगर आपके घर में कोई भी बीमार है तो ये उपाय अपना सकते हैं. 
 
आपके घर की तरक्की की रुक गई है या आपको बार-बार असफलता मिल रही है तो रोज सुबह स्नान करने के बाद घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. साथ ही पूजा करने के उपरांत शंख बजाएं. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ लक्ष्मी जी का वास होता है और घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है.
 
अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग मानसिक परेशानियों से ग्रसित होते हैं अगर आपको भी ये दिक्कतें आ रही है तो इस साल की शुरुआत में घर के ड्राइंग रूम में हरियाली युक्त मन को प्रसन्न करने वाले मनमोहक चित्र लगाएं. साथ ही किसी शुभ मुहूर्त में घर के ईशान कोण में स्फटिक श्रीयंत्र की स्थापना करें. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और मानसिक शांति मिलती है.
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news